ग्लोबल लीडर्स की अगली पीढ़ी तैयार करेगा Jio इंस्टीट्यूट: नीता अंबानी

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Jul 21, 2022 | 10:46 IST

Jio Institute: जियो इंस्टीट्यूट नवी मुंबई में स्थित है। नीता अंबानी ने कहा है कि जियो इंस्टीट्यूट का जन्म उच्च शिक्षा को दोबारा परिभाषित करने के सपने से हुआ है।

Nita Ambani on Education says Jio Institute born out of dream to redefine Higher Education
ग्लोबल लीडर्स की अगली पीढ़ी तैयार करेगा जियो इंस्टीट्यूट  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। रिलायंस फाउंडेशन इंस्टीट्यूशन ऑफ एजुकेशन एंड रिसर्च की संस्थापक अध्यक्ष, नीता अंबानी (Nita Ambani) ने कहा कि जियो संस्थान का जन्म भारत में उच्च शिक्षा को फिर से परिभाषित करने और हमारे संस्थापक, मेरे ससुर धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए अपने पति मुकेश (Mukesh Ambani) के साथ साझा किए गए एक सपने से हुआ है।

उन्होंने कहा, "जियो संस्थान के पहले बैच के रूप में, आप एक असाधारण भविष्य में पहला कदम उठाएंगे, जिसे हम एक साथ बनाने की उम्मीद करते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "मुकेश एक सच्चे देशभक्त हैं और यह एक ऐसी संस्था बनाने की उनकी दृष्टि है जो मानव जाति के लिए एक स्थायी और बेहतर भविष्य के लिए समाधान विकसित करने के लिए दुनिया भर के युवा भारतीयों को सशक्त बनाएगी।

अगली पीढ़ी के वैश्विक लीडर्स को तैयार करेगी संस्था 
अंबानी ने कहा, "एक ऐसी संस्था जो अगली पीढ़ी के वैश्विक लीडर्स को तैयार करेगी, जो भारत और दुनिया की उन्नति में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।" उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान का प्रत्येक बैच विशेष होता है, क्योंकि वे इन संस्थानों के विकास और सांस्कृतिक ताने-बाने में योगदान करते हैं। लेकिन पहला वाला हमेशा अतिरिक्त विशेष होता है।

नीता अंबानी ने कहा, "वे केवल योगदान नहीं करते हैं, वे कल्पना करने में मदद करते हैं और एक अनंत संभावना की कल्पना करते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "जियो इंस्टीट्यूट (Jio Institute) में, हम एक ऐसा वातावरण बनाने का प्रयास करते हैं, जो आपकी बौद्धिक खोज और विकास के लिए एक उपजाऊ जमीन हो, जो जिज्ञासा और विचारों के एक मजबूत आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करे और वास्तविक जीवन के समाधानों के लिए व्यावहारिक प्रयोग को सक्षम करे।"

उन्होंने कहा, "व्यक्तिगत विकास के लिए एक सहयोगी सेटिंग और एक शोध-उन्मुख संस्कृति जो राष्ट्रीय विकास को उत्प्रेरित कर सकती है। यहां, आप एक अद्वितीय सीखने के माहौल का अनुभव करेंगे, जिसमें अनुसंधान और नवाचार पर ध्यान दिया जाएगा और शिक्षाविदों और उद्योग के नेताओं का एक वैश्विक समुदाय होगा।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर