लोगों ने तैयार किया न्यू ईयर मनाने का प्लान, ऑनलाइन आएगा खाने-पीने का सामान

बिजनेस
भाषा
Updated Dec 29, 2020 | 21:59 IST

कोविड-19 महामारी के बीच हम नया साल 2021 के स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं। एक सर्वे के मुताबिक लोगों ने ये प्लान किया है।

People have prepared a plan to celebrate New Year 2021, will order food and drink online
न्यू ईयर सेलिब्रेशन 

नई दिल्ली : कोविड-19 महामारी के बीच इस बार ज्यादातर लोगों ने नया साल घर पर बैठकर ही मनाने का फैसला किया है। कोरोना वायरस के कारण भारी उठापटक वाले 2020 को विदाई और 2021 का स्वागत ज्यादातर लोग अपने घर पर बैठकर ही करेंगे। एक सर्वे के अनुसार 65 प्रतिशत लोगों का कहना है कि वे 31 दिसंबर को नए साल का स्वागत करने के लिए खाने-पीने का सामान ऑनलाइन ऑर्डर करेंगे। इसके अलावा शराब का भी घर पर ही इंतजाम करेंगे। सर्वे में शामिल 50 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे कहीं बाहर नहीं जाएंगे और नया साल घर पर ही मनाएंगे। सर्वे में शामिल सिर्फ 10 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे नए साल के लिए होटल या रेस्तरां जाने की योजना बना रहे हैं। वहीं 15 प्रतिशत लोगों ने पहाड़ या समुद्र तट पर जाकर 2020 को विदाई देने का मन बनाया है।

अखिल भारतीय स्तर पर यह सर्वे आतिथ्य क्षेत्र की सलाहकार अविघ्न सॉल्यूशंस ने किया है। एक दिसंबर से 21 दिसंबर के दौरान किए गए सर्वे में 4,500 लोगों की राय को शामिल किया गया है। गुरुग्राम की सलाहकार कंपनी के संस्थापक मयंक शेखर ने कहा कि यह सर्वे खुले स्रोत के आंकड़ों और ऑनलाइन प्रतिक्रिया के आधार पर तैयार किया गया है।

सर्वे में कहा गया है कि महामारी की वजह से भीड़ जमा करने पर रोक से दिल्ली-एनसीआर को एक रात में ही 200 से 250 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। सर्वे में कहा गया है कि लोग अनजाने लोगों के बीच भीड़ वाली जगह पर जाने से हिचकिचा रहे हैं। सर्वे में शामिल 48 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे अपने परिवार और दोस्तों के साथ नया साल घर पर ही मनाना पसंद करेंगे। हालांकि, 10 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे किसी रेस्तरां या होटल में जाकर नए साल का स्वागत करना चाहेंगे।

सर्वे में 65 प्रतिशत से अधिक लोगों ने कहा कि वे खाने-पीन का सामान ऑनलाइन ऑर्डर करेंगे और शराब का भी इंतजाम रखेंगे। वहीं 15 प्रतिशत लोगों का कहना था कि वे किसी पहाड़ी इलाके या समुद्र के किनारे (बीच) पर जाकर नया साल मनाएंगे। सर्वे में शामिल 66 प्रतिशत से अधिक लोगों ने कहा कि उनकी योजना नए साल पर शराब पीने की है। वहीं, 56 प्रतिशत ने कहा कि वे ऑनलाइन उत्तर भारतीय खाने का ऑर्डर देंगे। 23 प्रतिशत ने कहा कि वे नए साल का स्वागत ‘बिरयानी’ से करना चाहेंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर