Petrol Diesel price 8th October 2021: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन उछाल, जानें रेट

Petrol Diesel price 8th October 2021:पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन उछाल दर्ज की गई है।

Petrol Price Today, Diesel Rate Today, petrol price in delhi, diesel price in delhi, petrol price in mumbai, diesel price in mumbai
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन उछाल, जानें रेट 
मुख्य बातें
  • पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक बार फिर बढ़ोतरी,
  • देश के सभी चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत 100 के पार
  • अंतरराष्ट्रीय बाजार में उतार-चढ़ाव का असर

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में मामूली गिरावट के बाद आज एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हुआ है। पेट्रोल, डीजल की कीमतें दिल्ली में 103.54/लीटर (.30 रुपये ऊपर) और 91.77/लीटर (0.35 रुपये ऊपर); मुंबई में पेट्रोल 109.54 ( 0.29) और डीजल 99.92 प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 104.23 रुपए और डीजल 95.23 रुपय पर बिक रहा है तो चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 101.01 रुपए और डीजल की कीमत 96 रुपए है।

पेट्रोल की कीमत में लगातार इजाफा
अगर 11 दिनों के ट्रेंड को देखें तो पेट्रोल की कीमत में 2.35 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। बीते हफ्ते मंगलवार से पेट्रोल की कीमतें बढ़नी शुरू हुई जो बिना किसी रुकावट जारी है। इस समय कच्चे तेल की कीमतें (Crude Oil Prices) 82 डॉलर के पार पहुंच गई थी। इसलिए सभी पेट्रोलियम उत्पाद महंगे हो रहे हैं। पेट्रोल की कीमतें एक सप्ताह में ही यह 2.05 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

पेट्रोल के मुकाबले डीजल बनाने में कीमत ज्यादा लगती है। भारत में खुदरा बाजार में पेट्रोल की कीमत डीजल से अधिक होती है। 12  दिनों में देखें तो पेट्रोल के मुकाबले डीजल ज्यादा महंगा हुआ है। इतने दिनों में ही यह 3.15 रुपये महंगा हो गया है। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों के चढ़ाव और उतार का असर भारतीय बाजार में दिख रहा है और इस तरह की स्थिति आने वाले दिनों में भी बनी रहेगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर