Petrol Diesel Rate Today : पेट्रोल स्थिर, डीजल के दाम में फिर लगा ब्रेक, जानिए ताजा भाव

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Jul 27, 2020 | 11:29 IST

Petrol Diesel Price Rate Today : पेट्रोल की कीमत में भी लगातार 28वें दिन बढ़ोतरी नहीं हुई। जबकि डीजल की कीमत 2 दिन बाद फिर ठहर गई।

Petrol Diesel Price in delhi NCR Mumbai and other metro cities 27 July 2020, new rate for diesel petrol
पेट्रोल स्थिर, डीजल के दाम में फिर लगा ब्रेक 
मुख्य बातें
  • बीते दो दिनों में दिल्ली में डीजल की कीमत में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई
  • दो दिनों से हो रही बढ़ोतरी पर सोमवार को ब्रेक लग गया
  • पेट्रोल की कीमत में भी लगातार 28वें दिन स्थिरता बनी रही

नई दिल्ली : डीजल के दाम में लगातार दो दिनों से हो रही बढ़ोतरी पर सोमवार को ब्रेक लग गया। पेट्रोल की कीमत में भी लगातार 28वें दिन स्थिरता बनी रही। उधर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भी नरमी बनी हुई थी। बीते दो दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत पूर्ववत क्रमश: 81.94 रुपये, 77.04 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर हो गई है। चारों महानगरों में पेट्रोल का दाम भी लगातार 28वें दिन बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के मुकाबले डीजल 1.51 रुपये लीटर ऊंचे भाव पर मिल रहा है।

अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के सितंबर वायदा अनुबंध में सोमवार को पिछले सत्र से महज 0.25 फीसदी की कमजोरी के साथ 43.67 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

वहीं, न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के सितंबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में पिछले सत्र से 0.14 फीसदी की कमजोरी के साथ 41.23 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर