Petrol, Diesel Price Today 21 September: लगातार 5वें दिन डीजल के दाम में कटौती, पेट्रोल स्थिर, जानिए ताजा भाव

Petrol/Diesel Price Today, 21 September 2020 : डीजल की कीमत में लगातार 5वें दिन बढ़ोतरी हुई। जबकि पेट्रोल तीन दिन से स्थिर है। जानिए आज का ताजा भाव।

Petrol Price Today Diesel price cut for 5th consecutive day on 21 September 2020 Check Rates
पेट्रोल स्थिर, डीजल के दाम में गिरावट 
मुख्य बातें
  • डीजल की कीमत में लगातार गिरावट हो रही है
  • पेट्रोल तीन दिन स्थिर बना हुआ है
  • देश के चार महानगरों में डीजल के भाव में बदलाव हुए हैं। नीचे जानिए पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव।

Petrol/Diesel Price Today, 21 September 2020 : डीजल के दाम में आज (21 सितंबर) फिर गिरावट हुई। जबकि पेट्रोल का भाव स्थिर है। इसके भाव रोजाना तय होते हैं। तेल मार्केटिंग कंपनियों ने डीजल के दाम में सोमवार को लगातार 5वें दिन कटौती की जबकि पेट्रोल के भाव में लगातार तीसरे दिन स्थिर बनी रही। डीजल की कीमत में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 15 पैसे जबकि चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, जबकि पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में लगातार पांच दिनों में डीजल 1.13 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार डीजल का भाव

महानगर कीमत प्रति लीटर
दिल्ली 71.43 रुपए
कोलकाता 74.94 रुपए
मुंबई 77.87 रुपए
चेन्नई 76.85 रुपए

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार पेट्रोल का भाव

महानगर कीमत प्रति लीटर
दिल्ली 81.14 रुपए
कोलकाता 82.67 रुपए
मुंबई 87.82 रुपए
चेन्नई 87.82 रुपए

उधर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में बढ़त के साथ कारोबार चल रहा था। अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के नवंबर डिलीवरी कॉन्ट्रैक्ट में सोमवार को पिछले सत्र के मुकाबले 0.16% की तेजी के साथ 43.22 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (WTI) के नवंबर डिलीवरी वायदा कॉन्ट्रैक्ट में पिछले सत्र के मुकाबले 0.15% की तेजी के साथ 41.38 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर