ट्विटर बनाम मस्क: मस्क के अरबपति दोस्तों को भी ट्विटर ने कानूनी लड़ाई में घसीटा

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Aug 03, 2022 | 15:53 IST

Elon Musk News: ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क की कुल संपत्ति 262 अरब डॉलर है।

Twitter drags Tesla boss Elon Musk billionaire friends in legal battle
मस्क के दोस्तों को भी ट्विटर ने कानूनी लड़ाई में घसीटा  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली। ट्विटर (Twitter) ने अब 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे में एलन मस्क (Elon Musk) से जुड़े तकनीकी निवेशकों और उद्यमी मित्रों को भी घसीटा है। इसकी कानूनी लड़ाई 17 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, एक सम्मन में ट्विटर की कानूनी टीम ने सौदे के वित्तपोषण से संबंधित 'संचार के लिए व्यापक अनुरोध, जिसमें चेकलिस्ट, टाइमलाइन, प्रेजेंटेशन, डेक, संगठनात्मक कॉल, मीटिंग, नोट्स, रिकॉडिर्ंग' को भी शामिल किया है।

ट्विटर ने इन सबको कानूनी लड़ाई में घसीटा
जिनको सम्मन भेजा गया है उनमें वीसी फर्म के संस्थापक आंद्रेसेन होरोविट्ज (ए16जेड), फेसबुक के पूर्व कार्यकारी और सोशल कैपिटल के सीईओ चमथ पालीहापितिया और डेविड सैक्स शामिल हैं, जिन्होंने वित्तीय सेवा फर्म पेपाल के गठन में मस्क की मदद की थी। ट्विटर की कानूनी टीम ने टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) बोर्ड के सदस्य स्टीफन जुर्वेत्सन और निवेशक जेसन कैलाकैनिस, कीथ राबोइस और जो लोन्सडेल को भी इस कानूनी लड़ाई में घसीटा है।

वीसी फर्म 8 वीसी के जनरल पार्टनर लोंसडेल ने ट्विटर के सम्मन को 'परेशान करने वाले मछली पकड़ने का अभियान' बताया है। मस्क या उनकी कानूनी टीम ने इस मामले में अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के साथ चल रहे कानूनी विवाद के तहत ट्विटर के खिलाफ जवाबी मुकदमा दायर किया है।

हाई-प्रोफाइल मुकदमे की शुरुआत की तारीख निर्धारित
हालांकि, मुकदमा के बारे में अभी ज्यादा कुछ पता नहीं है। ट्विटर बनाम मस्क कानूनी लड़ाई में अमेरिकी न्यायाधीश ने 17 अक्टूबर को हाई-प्रोफाइल मुकदमे की शुरुआत की तारीख पांच दिनों के लिए निर्धारित की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर