Union Budget App:..तो इस बार आप इस मोबाइल एप के जरिए देख पायेंगे "पूरा बजट",ऐसे करें डाउनलोड

बिजनेस
रवि वैश्य
Updated Feb 01, 2021 | 10:59 IST

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करने जा रही हैं भारत के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है जब वित्त मंत्री का पूरा बजट डिजिटल फॉर्म में उपलब्ध होगा जिसे आप पढ़ सकते हैं।

Union Budget App Download Link Online Not a hard copy see full budget in this app, download this way
प्रतीकात्मक फोटो 

भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पूरा बजट (Budget 2021) ही डिजिटली पेश किया जा रहा है, आप यूनियन बजट ऐप (App) के जरिए पूरा बजट देख सकते हैं यह हिन्दी और अंग्रेजी दो भाषाओं में उपलब्ध होगा। इस बार बजट की प्रिंटिंग नहीं की गई है आप एक ऐप के जरिए इस यूनियन बजट को अपने मोबाइल पर देख सकते हैं।

सरकार ने Union Budget ऐप लॉन्च किया है यह ऐप Android और ios दोनों तरह के स्मार्टफोन्स के लिए हैं आप इसे Google Play Store और Apple App Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इस बार हर सदस्य के लिए बजट की कॉपी नहीं प्रकाशित कराई गई है,केंद्रीय बजट पहली बार केवल डिजिटल रूप में ही मिलेगा। 

वित्त मंत्री का बजट भाषण समाप्त होने के बाद आप इस पर पूरा बजट दस्तावेज देख सकते हैं यहां से आप इन दस्तावेजों को डाउनलोड करने के साथ उसका प्रिंट भी ले सकते हैं, इस ऐप पर पूरा बजट उपलब्ध होगा।

इससे पहले हलवा सेरमनी के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 'यूनियन बजट मोबाइल ऐप' (Union Budget Mobile App) पेश किया था ताकि सांसद व आम लोग बिना किसी परेशानी के डिजिटल तरीके से बजट दस्तावेज पा सकें, इस मोबाइल ऐप में 14 केंद्रीय बजट के दस्तावेज उपलब्ध कराए जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर