IPL में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर [RCB]

क्रिकेट
Updated Oct 17, 2019 | 19:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अपने सपोर्ट स्टाफ के अंदर किसी महिला को नियुक्त करने वाली पहली टीम बन गई है।

RCB
Royal Challengers Bangalore (RCB)  |  तस्वीर साभार: Twitter

IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने एक सराहनीय कदम उठाते हुए एक नई शुरुआत की है। बैंगलोर फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के सपोर्ट स्टाफ में एक महिला सदस्य को शामिल किया है। वो आईपीएल में ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई है। जाहिर तौर पर ये चौंकाने वाला तथ्य है कि आईपीएल शुरू हुए एक दशक से ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन किसी भी टीम के सपोर्ट स्टाफ में कोई महिला नहीं थी।

रॉयल चलैंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने नवनीता गौतम को स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट (Sports massage therapist) के रूप में अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है। नवनीता गौतम टीम के मुख्य फीजियोथेरेपिस्ट इवान स्पीचली और स्ट्रेंथ-कंडीशनिंग कोच बासु शंकर के साथ काम करेंगी। वो खिलाड़ियों की खास तकनीक, तैयारियों, प्रोत्साहन और सभी शारीरिक समस्याओं पर काम करेंगी।

आरसीबी के चेयरमैन संजीव चुरीवाला भी नवनीता की नियुक्ति को लेकर खुश हैं। उन्होंने कहा, 'मैं इस ऐतिहासिक पल से जुड़ने को लेकर बहुत खुश हूं। ये एक सही दिशा में उठाया गया कदम है। ये खेल लंबा सफर तय करके यहां तक पहुंचा है, खासतौर पर महिला क्रिकेट टीम की लोकप्रियता और उसे देखने वालों की बढ़ती संख्या भी। ये काफी पहले हो जाना चाहिए था।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर