ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार ऑलराउंडर ने कहा- IPL दर्शकों के बिना जायज, लेकिन टी20 वर्ल्‍ड कप नहीं

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Apr 12, 2020 | 19:37 IST

Glenn Maxwell on IPL and T20 World Cup: मैक्सवेल को लगता है कि अगर दर्शक इन दोनों टूर्नामेंट के लिए मौजूद नहीं होंगे तो अच्छा यही होगा कि आईपीएल को खाली स्टेडियम में कराया जाए।

glenn maxwell
ग्‍लेन मैक्‍सवेल 
मुख्य बातें
  • मैक्‍सवेल ने कहा कि आईपीएल खाली स्‍टेडियम में कराया जा सकता है
  • मैक्‍सवेल के मुताबिक टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन बिना दर्शकों के संभव नहीं
  • कोरोना वायरस के कारण इस समय क्रिकेट टूर्नामेंट्स निलंबित हैं

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि स्थगित हुआ आईपीएल खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है, लेकिन आगामी टी20 विश्व कप का आयोजन दर्शकों के बिना नहीं कराया जा सकता। कोविड-19 महामारी के कारण खराब होते हालात को देखते हुए इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण और टी20 विश्व कप का आयोजन अनिश्चित दिख रहा है। इस बीमारी से दुनिया भर में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

बीसीसीआई के लिये एक विकल्प यह हो सकता है कि वह अक्टूबर-नवंबर की विंडो में आईपीएल की मेजबानी करे, बशर्ते आईसीसी टी20 विश्व कप (18 अक्टूबर से 15 नवंबर) को स्थगित कर दे। हालांकि टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में कराने की बातें भी चल रही हैं।

मैक्सवेल को लगता है कि अगर दर्शक इन दोनों टूर्नामेंट के लिए मौजूद नहीं होंगे तो अच्छा यही होगा कि आईपीएल को खाली स्टेडियम में कराया जाए। उन्होंने एबीसी ग्रैंडस्टैंड से कहा, 'हमारे लिए दर्शकों को जुटाना मुश्किल होगा। मुझे लगता है कि अगर आईपीएल आयोजित होता है तो इसमें दर्शकों के बिना शायद चल जाएगा, लेकिन मैं बिना दर्शकों के टी20 विश्व कप नहीं देख सकता।'

मैक्सवेल ने कहा, 'हमारे लिए स्टेडियम में दर्शकों के बिना विश्व कप को सही ठहराना मुश्किल होगा। इसलिये मुझे निकट भविष्य में इसके आयोजन की संभावना नहीं दिखती। हमें सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।' आईपीएल 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया था और अब अनिश्चित स्थगन की ओर बढ़ रहा है क्योंकि भारत में 21 दिन के लॉकडाउन को बढ़ाने की उम्मीद है।

गांगुली ने दिया ये बयान

आईपीएल के इस साल भविष्‍य के बारे में सवाल पूछने पर गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई लगातार नजर बनाए हुए है। उन्‍होंने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए बोर्ड आईपीएल आयोजित कराने की अनुमति नहीं दे सकता जबकि लॉकडाउन के भी आगे बढ़ने की पूरी उम्‍मीदें हैं।

गांगुली ने इंडियन एक्‍सप्रेस को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'हम लगातार नजर रखे हुए हैं। इस समय हम कुछ कह नहीं सकते। वैसे भी इस समय कहा ही क्‍या जा सकता है? एयरपोर्ट बंद हैं। लोग अपने घरों में हैं। ऑफिस लॉकडाउन हैं। कोई व्‍यक्ति कहीं जा नहीं सकता। ऐसा लगता है कि लॉकडाउन मई के बीच महीने तक जा सकता हैं। हम कहां से खिलाड़ी लेकर आएं। खिलाड़ी कहां यात्रा करेगा। यह बहुत आसान है समझना कि इस समय दुनिया में किसी भी प्रकार की खेल गतिविधि होना मुश्किल है। आईपीएल को भूल जाइए।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर