'चाइनामैन' ने खोला IPL में अपनी सफलता का राज, इन दो दिग्‍गजों को दिया श्रेय

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Apr 26, 2020 | 00:14 IST

Kuldeep Yadav on Gautam Gambhir: कुलदीप यादव ने कहा कि जब आपको कप्‍तान का भरोसा मिले, तो इससे काफी आत्‍मविश्‍वास बढ़ता है। यादव ने वसीम अकरम की खूबियां भी बताईं।

kuldeep yadav
कुलदीप यादव 
मुख्य बातें
  • कुलदीप यादव ने अपनी सफलता का श्रेय गंभीर और अकरम को दिया
  • कुलदीप ने बताया कि कैसे गंभीर ने कप्‍तान के रूप में उनमें विश्‍वास भरा
  • कुलदीप ने बताया कि वसीम अकरम ने मानसिक रूप से मजबूत होने में मदद की

नई दिल्ली: भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स में अपने करियर के शुरूआती वर्षों में वह पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम से काफी प्रभावित थे। कुलदीप ने कहा कि 2012 और 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले गंभीर ने उन्हें टीम में स्थान देकर उनका आत्मविश्वास बढ़ाया था।

कुलदीप ने फ्रेंचाइजी वेबसाइट पर कहा, 'गौती भाई का केकेआर के शुरूआती दिनों में मुझ पर काफी ज्यादा प्रभाव था। वह हमेशा मुझसे काफी बात करते थे। केकेआर के समय में ही नहीं बल्कि इसके बाद भी पिछले दो वर्षों में ऐसा जारी रहा है।'

उन्होंने कहा, 'वह हमेशा मुझे प्रेरित करते हैं। जब कप्तान से आपको इस तरह का भरोसा मिले तो किसी भी खिलाड़ी के लिये यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होता है और आप अच्छा प्रदर्शन कर पाते हो।' वहीं इस चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने उन्हें खेल के मानसिक पहलू में काफी मदद की।

उन्होंने कहा, 'वसीम सर मुझे काफी पसंद करते थे। वह गेंदबाजी के बारे में ज्यादा नहीं बोलते थे, लेकिन उन्होंने मुझे खेल को मानसिक रूप से लेने में काफी अच्छी तरह तैयार किया। उन्होंने अलग अलग तरीकों से मुझे विभिन्न परिस्थितियों के लिये तैयार किया और बताया कि जब बल्लेबाज आपको दबाव में लाये तो कैसे प्रतिक्रिया दो।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर