अश्विन के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक आईपीएल फाइनल रिकॉर्ड, इस अनचाही लिस्ट में हुए शामिल

IPL 2022 Final, R Ashwin registers unwanted IPL record to his name: आईपीएल 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार के साथ रविचंद्रन अश्विन के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को मिली हार
  • गुजरात टाइटंस ने शिकस्त देकर पहले ही सीजन में जीता खिताब
  • राजस्थान रॉयल्स के भारतीय स्पिनर आर अश्विन के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Ravichandran Ashwin, Players to lose most IPL finals: आईपीएल 2022 के फाइनल में रविवार रात गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त देकर अपने पहले ही आईपीएल सीजन में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 11 गेंदें शेष रहते 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच के बाद तमाम तरह के आंकड़े सामने आए और एक शर्मनाक आंकड़ा रविचंद्रन अश्विन के नाम भी दर्ज हुआ। उनका नाम एक शर्मनाक लिस्ट में शामिल हो गया।

राजस्थान रॉयल्स के भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल 2022 में कई चीजों को लेकर चर्चा में रहे। कभी विरोधी खिलाड़ी के साथ तालमेल ना होने के कारण उस खिलाड़ी का रन आउट होना तो कभी कुछ। लेकिन आईपीएल फाइनल में राजस्थान रॉयल्स की हार के साथ के साथ उनके नाम एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

एक तरफ हैं गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या जिन्होंने अब तक 5 बार आईपीएल फाइनल खेला है और सभी मौकों पर उनकी टीम को जीत मिली। कभी मुंबई के लिए तो अब गुजरात टाइटंस के साथ। वहीं धोनी ने भी सर्वाधिक 6 बार आईपीएल फाइनल गंवाए हैं लेकिन उनके नाम चार बार ये खिताब जीतने का गौरव भी दर्ज है। वहीं अश्विन ने जितनी बार (7) आईपीएल फाइनल खेले हैं उनमें पांच बार उनकी टीम को हार मिली हैं। ये हैं वो फाइनल जो अश्विन ने खेले और हारे..

1. आईपीएल 2012 फाइनल - कोलकाता ने चेन्नई को हराया

2. आईपीएल 2013 फाइनल - मुंबई ने चेन्नई को हराया

3. आईपीएल 2015 फाइनल - मुंबई ने चेन्नई को हराया

4. आईपीएल 2020 फाइनल - मुंबई ने दिल्ली को हराया

5. आईपीएल 2022 फाइनल - गुजरात ने राजस्थान को हराया

ये भी पढ़ेंः हार्दिक पांड्या के गले लगकर फूट-फूटकर रोईं नताशा स्टानकोविच, यहां क्लिक करके देखिए वायरल वीडियो

आईपीएल के सर्वाधिक फाइनल हारने वाले खिलाड़ी

1. महेंद्र सिंह धोनी - 6 बार

2. रविचंद्रन अश्विन - 5 बार

3. सुरेश रैना - 5 बार

2010 और 2011 में खिताब जीता भी

वैसे अश्विन ने दो बार चेन्नई के साथ आईपीएल खिताब जीते भी। पहले 2010 में जब चेन्नई ने मुंबई को हराकर खिताब जीता। वहीं साल 2011 भी अश्विन के लिए शानदार रहा था, जब वो उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप जीता। वहीं उस साल चेन्नई ने बैंगलोर को आईपीएल फाइनल में हराकर खिताब भी जीता था और अश्विन उस चेन्नई टीम का हिस्सा थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर