कोरोना को मात दी, अब लगातार दो मैचों में हीरो बना, धोनी बोले- 'वो कम बोलता है, हमे दिक्कत होती है'

Ruturaj Gaikwad, CSK vs KKR: रोमांचक IPL मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से मात दी। लगातार दूसरे मैच में चेन्नई के हीरो बने रुतुराज गायकवाड़, तो धोनी ने भी तारीफ कर दी।

Ruturaj Gaikwad MS Dhoni
रुतुराज गायकवाड़ और एमएस धोनी (CSK, IANS) 
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराकर पांचवीं जीत दर्ज की
  • रुतुराज गायकवाड़ ने लगातार दूसरे मुकाबले में जीता 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब
  • जीत के बाद धोनी ने जमकर अपने युवा खिलाड़ी की तारीफ की

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की उन टीमों में से है जिससे इस टूर्नामेंट का इतिहास बेहद खास रूप से जुड़ा है। शुरुआत से अब तक ये सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक है। इसकी वजह काफी हद तक महेंद्र सिंह धोनी भी हैं और टीम की सफलताएं भी। हालांकि इस बार चेन्नई सुपर किंग्स पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है और ये उनके लिए भी करारा झटका है। बेशक टीम आगे नहीं बढ़ पाई लेकिन उनको एक और युवा प्रतिभा मिल गई है जिसको वे लंबे समय तक छोड़ना नहीं चाहेंगे। हम बात कर रहे हैं 23 वर्षीय रुतुराज गायकवाड़ की जिन्होंने लगातार दूसरा 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीता और मैच के बाद धोनी ने उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बात भी बताई।

एक और शानदार पारी, एक और खिताब

कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को गुरुवार रात 173 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को 50 रन पर पहला झटका लग गया था लेकिन उसके बाद रुतुराज गायकवाड़ ने फिर से उसी तरह मोर्चा संभाला जैसा उन्होंने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किया था। बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 65 रनों की पारी खेलकर मैच जिताने वाले रुतुराज ने इस बार 53 गेंदों पर 72 रनों की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 6 चौके जड़े और 2 छक्के भी जड़े। इसके अलावा इस युवा बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए वॉटसन के साथ 50 रन की और दूसरे विकेट के लिए अंबाती रायुडू के साथ 68 रनों की साझेदारी भी की जो आगे जीत का आधार बनी।

Ruturaj Gaikwad and Ambati Rayudu

कोरोना पॉजिटिव...और दो बार शून्य पर आउट..

रुतुराज गायकवाड़ सिर्फ 23 साल के हैं और अब तक उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी नहीं खेला है। पुणे में जन्मे इस खिलाड़ी को कुछ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों का अनुभव था जब चेन्नई ने उनको आईपीएल 2019 की नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा था। लेकिन उनको उस सीजन में एक भी मैच नहीं मिला। चेन्नई ने उनको इस बार टीम में बरकरार रखा, वो यूएई गए लेकिन फिर कोरोना की चपेट में आ गए। दीपक चाहर के अलावा वो चेन्नई के दूसरे खिलाड़ी थे जो कोविड पॉजिटिव पाए गए।

उसके बाद 20 दिन उनको क्वारंटीन रहना पड़ा। लौटे और पहले तीन मैचों में 0, 5 और 0 के स्कोर किए। काफी निराश थे, लेकिन धोनी ने उन पर भरोसा किया। नतीजतन इस खिलाड़ी ने बैंगलोर और कोलकाता के खिलाफ मैच जिताऊ पारियां खेलकर खुद को साबित कर दिया।

मैच के बाद धोनी ने अनछुए पहलू बताए

कोलकाता के खिलाफ जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ की और कुछ अंदर की बातें भी बताईं। धोनी ने कहा, ''रुतुराज को हमने नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखा था लेकिन इसके बाद वह कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया और 20 दिन बाहर हो गया। ये दुर्भाग्यपूर्ण रहा लेकिन वो इस सत्र को याद रखेगा। वो सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक है। वो हालांकि काफी कम बोलता है जिसके कारण कभी कभी टीम प्रबंधन को खिलाड़ी को परखने में दिक्कत होती है। जब उसने बल्लेबाजी शुरू की तो आप देख सकते हैं कि वह गेंद को उसी तरह हिट कर रहा था जैसे चाहता था और जो उसने योजना बनाई थी।’’

Ruturaj CSK

चेन्नई सुपर किंग्स को अब आईपीएल 2020 में सिर्फ एक और मुकाबला खेलना है और यूएई में उनके सफर का अंत हो जाएगा लेकिन फैंस उम्मीद करेंगे कि माही आखिरी मैच में कुछ धमाल जरूर मचाएं और अपने करोड़ों फैंस का मनोरंजन करके भारत वापस लौटें। चेन्नई का अंतिम मैच 1 नवंबर को अबु धाबी में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर