Tax Commissioner: दिल्ली में आईआरएस अधिकारी ने किया सुसाइड, पुलिस कर रही मामले की जांच

क्राइम
भाषा
Updated May 27, 2020 | 23:04 IST

irs officer suicide in delhi: दिल्ली में एक आईआरएस अधिकारी ने खुदकुशी कर ली। एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है।

Suicide Representational Image
दिल्ली पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं प्रोफेशनल मामले की वजह से वो डिप्रेशन का शिकार तो नहीं थे 
मुख्य बातें
  • IRS अधिकारी ने दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित अपने आवास में पंखे से लटककर आत्महत्या की
  • मृतक की पहचान 57 वर्षीय केशव सक्सेना के रूप में हुई है
  • जिस कमरे में उन्होंने फांसी लगाई वहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है

नई दिल्ली: वर्ष 1988 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के एक अधिकारी ने दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित अपने आवास में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने इस हादसे की सूचना दी। मृतक की पहचान 57 वर्षीय केशव सक्सेना के रूप में हुई है, जो आयकर विभाग में प्रमुख आयुक्त के तौर पर कार्यरत थे। 

वह नई दिल्ली के पॉश इलाके चाणक्यपुरी में बाबू धाम के निवासी थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, सक्सेना ने कथित तौर पर अपने घर के स्टडी रूम के पंखे से लटकर अपनी जान दी है। उन्होंने बिस्तर की चादर की मदद से फांसी लगाई है। उनकी बॉडी में इससे संबंधित निशान भी है।

सुबह करीब सात बजे के लगभग उनकी पत्नी ने उन्हें कमरे में पंखे से लटकते हुए देखा। उन्हें तुरंत चाणक्यपुरी में स्थित एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित किया। अस्पताल प्रशासन द्वारा घटना के संबंध में पुलिस को सूचित किया गया।

जहां लगाई फांसी वहां से एक सुसाइड नोट भी मिला  

जिस कमरे में उन्होंने फांसी लगाई वहां से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया, जिसकी अभी जांच की जा रही है। घटना के संबंध में आगे की जांच जारी है। दिल्ली पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं प्रोफेशनल मामले की वजह से वो डिप्रेशन का शिकार तो नहीं थे।

बताया जा रहा है कि केशव सक्सेना 1988 बैच के आईआरएस अधिकारी थे और आईटीओ स्थित आयकर विभाग के ऑफिस में उनकी पोस्टिंग थी, पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

अगली खबर