Delhi: बेडरूम में मिला 74 वर्षीय डॉक्टर का शव, इलेक्ट्रिक सॉकेट से जुड़ी थीं उंगलियां

पुलिस को सूचना मिली की डॉक्टर दरवाजे की घंटी बजाने पर दरवाजा नहीं खोल रहे हैं। इसके बाद पुलिस को दरवाजा काटना पड़ा।

police
सांकेतिक फोटो 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में बुजुर्ग डॉक्टर का शव घर से मिला
  • इलेक्ट्रिक सॉकेट से जुड़ी मिलीं उंगलियां
  • पुलिस ने आत्महत्या की आशंका जताई

नई दिल्ली: नई दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली में एक हैरान करने वाला आत्महत्या का मामला सामने आया है। यहां के विकासपुरी इलाके में एक बुजुर्ग डॉक्टर ने बिजली करंट लगाकर खुदकुशी कर ली। वह किराए के फ्लैट में अकेले रहते थे। पुलिस ने रविवार को डॉक्टर का शव बेडरूम से बरामद किया। पुलिस को उनके दोनों हाथों की तर्जनी उंगलियां तार से इलेक्ट्रिक सॉकेट से जुड़ी मिलीं। पुलिस ने आत्महत्या की आशंका जताई है। हालांकि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृतक की पहचान 74 वर्षीय डॉक्टर जतिंदर अहलूवालिया के रूप में हुई है।  वह नाक, कान, गले से संबंधित बीमारियों के डॉक्टर थे।

पड़ोसियों ने फोन के जरिए दी सूचना

डॉक्टर की आत्महत्या की जानकारी पुलिस को उनके पड़ोसियों ने फोन के जरिए दी। मौके पर पहुंची पुलिस को डॉक्टर के दोनों हाथों पर बिजली के तार लिपटे हुए मिले थे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि डॉक्टर ने नंगे तार की मदद से आत्महत्या की होगी। शुरुआती जांच में पता चला है कि डॉक्टर अहलूवालिया अपने घर में अकेले ही रहते थे। उनकी पत्नी ऑस्ट्रेलिया में बेटी के पास रहती हैं। वह कुछ समय पहले बेटी के पास ऑस्ट्रेलिया भी गए थे। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने बताया कि डॉक्टर अहलूवालिया का शव बेडरूम में पाया गया और उनके दोनों हाथों की तर्जनी अंगुलियां तार से इलेक्ट्रिक सॉकेट से जुड़ी थीं।

पुलिस को बंद दरवाजे को काटना पड़ा

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि उन्हें शनिवार शाम को सूचना मिली की डॉक्टर अहलूवालिया दरवाजे की घंटी बजाने पर दरवाजा नहीं खोल रहे हैं। पुलिस ने बताया कि दरवाजा अंदर से बंद था इसलिए उन्हें उसे काटना पड़ा। उन्होंने बताया कि चिकित्सक के परिवार के सदस्य ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और वह यहां अकेले रहते थे। उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्य को सूचना दे दी गई है। अपराध और फोरेंसिक दस्ते ने घटनास्थल का मुआयना किया।

अगली खबर