बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर पिता को लूटकर फरार हुई लड़की, झांसे में लेने के लिए बनाई थी 'कहानी' 

Mumbai Crime: मुंबई में एक लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर अपने पिता को ही लूट लिया। हालांकि, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने लड़की और उसके दोस्त को पुलिस हिरासत में भेजा है।

Daughter steals Rs 19 lakh from father with help of boyfriend, both arrested
मुंबई में लड़की ने पिता को लूटा। 
मुख्य बातें
  • पिता को लूटने के लिए लड़की ने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर रची साजिश
  • पिता को झांसे में लेने के लिए लड़की ने रची झूठी कहानी, सोना-नकदी लेकर हुई फरार
  • मुंबई की ओशिवारा पुलिस ने दोनों को पंजाब के अमृतसर से किया गिरफ्तार

मुंबई : मुंबई की ओशिवारा पुलिस ने घर से 19 लाख रुपए मूल्य के गहने एवं नकदी चुराने के आरोप में एक महिला और उसके पुरुष दोस्त को गिरफ्तार किया है। महिला ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपने घर में चोरी की साजिश रची थी। पुलिस का कहना है कि उसने इस मामले में उज्मा कुरैशी (21) और चरणदीप सिंह अरोड़ा (35) को गिरफ्तार किया है। अरोड़ा वर्सोवा के एक स्कूल में पीटी टीचर है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को पंजाब से गिरफ्तार किया। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को मंगलवार तक पुलिस की हिरासत में भेजा है। 

होटल काराबोरी हैं लड़की के पिता
उज्मा के पिता उम्रदराज कुरैशी ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में कहा है, 'गत 30 जुलाई को उज्मा लापता हो गई जिसके बाद मैंने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। फिर भी मुझे अंदेशा था कि वह अरोड़ा के साथ भाग गई होगी।' पेशे से होटल का कारोबार चलाने वाले उम्रदराज ने पाया कि घर से 65 ग्राम सोना और 10 लाख रुपए गायब हैं। फिर उन्हें याद आया कि उज्मा ने उनसे गत 23 जुलाई को लॉकर की चाबी मांगी थी। पिता का कहना है कि उज्मा ने उनसे बताया था कि उसके परिचय का एक परिवार कोविड-19 से संक्रमित हो गया है। परिवार के सभी सदस्य अस्पताल में भर्ती हैं, ऐसे में उस परिवार ने अपना सोना उसे सुरक्षित जगह पर रखने के लिए कहा है। उज्मा के मुताबिक उनकी बेटी ने कहा कि परिवार के अस्पताल से वापस आने पर वह उन्हें उनका सोना वापस कर देगी।

अमृतसर में छिपे हुए थे दोनों
उम्रदराज ने अपनी बेटी के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। ओशिवारा पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर दयानंद बांगर ने कहा, 'शिकायत के बाद हमने उनकी बेटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है।' पुलिस ने बताया कि उम्रदराज की बेटी और उसके दोस्त के खिलाफ आईपीसी की धारा 379, 406, 411 और 34 के तहत केस दर्ज हुआ है। ओशिवार पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, 'हमें जानकारी मिली वे पंजाब में छिपे हुए हैं। इसके बाद एक टीम वहां गई। दोनों आरोपी अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास सीता निवास में छिपे हुए थे।'

कोर्ट ने दोनों को पुलिस हिरासत में भेजा
मुंबई पुलिस ने इस जगह पर अमृतसर पुलिस के साथ मिलकर छापा मारा। इस जगह से पीटी टीचर एवं लड़की को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में दोनों ने अपने अपराध को स्वीकार किया है। दोनों ने चोरी किया हुआ सोना एवं नकदी एक बैंक लॉकर में रखा है।  बांगर ने बताया, 'शनिवार को दोनों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से कोर्ट ने दोनों को मंगलवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।'    

अगली खबर