दिल्‍ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, शकूरबस्‍ती स्‍टेशन पर 10 रेलवे कोच को बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

Delhi Corona News: दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच शकूरबस्‍ती रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन की 10 कोच को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड के तौर पर बनाया गया है।

दिल्‍ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, शकूरबस्‍ती स्‍टेशन पर 10 रेलवे कोच को बनाया गया आइसोलेशन वार्ड
दिल्‍ली में लगातार बदिल्‍ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, शकूरबस्‍ती स्‍टेशन पर 10 रेलवे कोच को बनाया गया आइसोलेशन वार्डढ़ रहे कोरोना के मरीज, शकूरबस्‍ती स्‍टेशन पर 10 रेलवे कोच को बनाया गया आइसोलेशन वार्ड  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और आंकड़ा 25 हजार के पार हो गया है
  • बढ़ते मामलों के बीच रेलवे की 10 कोच को कोविड-19 के मरीजों के लिए आइसोलेशन बार्ड बनाया गया है
  • इसमें डेढ़ सौ से अधिक बिस्‍तरों की व्‍यवस्‍था की गई है, जिसमें डॉक्‍टर, नर्स, सफाईकर्मी हमेशा मौजूद रहेंगे

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और देश के अन्‍य हिस्‍सों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रेलवे की कई कोच को भी आइसोलेशन वार्ड के तौर पर इस्‍तेमाल किया जा रहा है। दिल्‍ली के शकूरबस्‍ती में रेलवे स्‍टेशन पर कुछ ऐसे ही इंतजाम किए गए हैं, जिसमें डेढ़ सौ से अधिक बिस्‍तरों की व्‍यवस्‍था की गई है। यहां ऐसे लोगों को रखने के इंतजाम किए गए हैं, जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण कम हैं या कोई लक्षण नहीं है।

हर कोच में रहेंगे डॉक्‍टर, नर्स

रेलवे मेडिकल ऑफिसर डॉ. जे भाटिया के मुताबिक, 'कोविड-19 पॉजिटिव जिन लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं हैं या बहुत कम लक्षण हैं, उन्‍हें यहां रखा जााएगा।' उन्‍होंने बताया कि हर कोच में 16 बेड और एक ऑक्‍सीजन सिलेंडर होगा। हर कोच में डॉक्‍टर, नर्स, अटैंडेंट और सफाईकर्मी भी होंगे। अगर डॉक्‍टर को लगता है कि मरीज की हालत में सुधार नहीं हो रहा है तो वह उसे तत्‍काल इससे संबद्ध कोविड-19 के लिए समर्पित अस्‍पताल में भर्ती कराएंगे।

आइसोलेशन वार्ड में 160 बिस्‍तर

दिल्‍ली के शकूरबस्‍ती रेलवे स्‍टेशन पर 10 रेलवे कोच को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड के तौर पर बदल दिया गया है। इसमें 160 बिस्‍तरों की व्‍यवस्‍था की गई है। यहां उल्‍लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पहले भी कई ट्रेनों के कोचों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किए जाने की रिपोर्ट सामने आ चुकी है। 

संक्रमण के मामले 25 हजार के पार

जहां तक दिल्‍ली में संक्रमण का मामला है, तो यह आंकड़ा 25 हजार के पार हो गया है। गुरुवार को यहां कोरोना संक्रमण के 1359 नए मामले दर्ज किए गए थे, जबकि 22 लोगों की जान इस घातक संक्रमण की वजह से गई थी। इसके साथ ही दिल्‍ली में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 25,004 हो गए , जबकि मृतकों की संख्‍या 650 हो गई। यहां संक्रमण के कुल मामलों में 14,456 एक्टिव केस हैं।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर