दिल्ली में अब बेसहारा बुजुर्गों को नहीं खलेगी अपने घर की कमी, AAP की सौगात- 'सीनियर सिटीजन होम' की शुरुआत

delhi destitute elderly:दिल्ली के तमाम बेसहारा बुजुर्गों को अपने घर की कमी का एहसास नहीं होगी, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने उनको ऐसा तोहफा जो दिया है।

Senior Citizen Home delhi
दिल्ली में अब बेसहारा बुजुर्गों को नहीं खलेगी 'अपने घर' की कमी  |  तस्वीर साभार: Twitter

Delhi Senior Citizen Home: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बुजुर्गों के लिए सीनियर सिटीजन होम का लोकार्पण किया है इस कदम से तमाम बुजुर्ग खासे खुश नजर आए, और उन्होंने कहा कि किसी ने तो उनके बारे में सोचा वहीं दिल्ली के सीएम ने कहा आपका अपना बेटा मुख्यमंत्री है तो आप लोगों को किसी भी चीज की कमी नहीं होने दी जाएगी।

दिल्ली सरकार की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्धारा  एक और 'सीनियर सिटीजन होम' (Delhi Senior Citizen Home) की शुरुआत की गई है इसका नाम डॉ भीमराव अंबेडकर वरिष्ठ नागरिक निवास रखा गया है। 

डॉ भीमराव अंबेडकर वरिष्ठ नागरिक निवास बहुत ही शानदार है यहां पर बड़े-बड़े कमरों में अटैच टॉयलेट हैं, बताया जा रहा है कि एक कमरे में महज दो से तीन लोगों को ही रखा जाएगा, यानी यहां पर रहने के लिए मारा-मारी नहीं होगी।

यहां वरिष्ठ नागरिक निवास में बुजुर्गों के लिए हर चीज का ख्याल रखा है इसके कमरे में काफी बड़े हैं और इसमें अच्छे बाथरूम, डॉक्टर, फिजियोथेरेपी, पुस्तकालय, अच्छा खाना और खेल के मैदान भी सहित कई फैसिलिटी हैं।

दिल्ली में ई साइकिल चलाने वालों के लिए अच्छी खबर, दिल्ली सरकार ई साइकिल पर देगी सब्सिडी

दिल्ली सरकार ने कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के खाते में भेजे 5-5 हजार रुपये

दिल्ली सरकार ने पंजीकृत कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को बड़ी राहत दी है दिल्ली सरकार ने 23,256 कंस्ट्रक्शन मजदूरों के लिए 11.6 करोड़ का अनुदान जारी किया, जिनके खाते में 5-5 हजार रुपये भेजे जाएंगे, बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण पिछले साल नवंबर में दिल्ली में निर्माण गतिविधियों को रोक दिया गया था,  इसलिए मजदूरों को इस दौरान हुए नुकसान की भरपाई करने और निर्माण श्रमिकों को सहायता प्रदान करने के लिए दिल्ली सरकार प्रत्येक निर्माण श्रमिक को 5 हजार रुपये का अनुदान दे रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर