दिल्‍ली में कोरोना का कहर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मिला स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार

Manish Sisodia takes charge of Delhi health ministry: दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को हेल्थ मिनिस्ट्री का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

दिल्‍ली में कोरोना का कहर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मिला स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार
दिल्‍ली में कोरोना का कहर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मिला स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार (फाइल फोटो)   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 47 हजार के पार हो गए हैं
  • यहां स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन और आप के कई नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं
  • दिल्‍ली में अब मनीष सिसोदिया को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते कहर के बीच उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। सत्‍येंद्र जैन का कोरोना टेस्‍ट बुधवार को पॉजिटिव आया था। इस बीच दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण संकट गहराता जा रहा है। राष्‍ट्रीय राजधानी में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 47 हजार से अधिक हो गए हैं।

दिल्‍ली में कोरोना के 47 हजार से अधिक केस

दिल्‍ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2 हजार 414 नए मामले सामने आए थे। यह 24 घंटों के दौरान दिल्‍ली में संक्रमण के मामलों की अब तक की सबसे बड़ी संख्‍या रही। इसके साथ ही यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 47 हजार 102 हो गए हैं। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 67 लोगों की जान चली गई, जिसके बाद इस घातक संक्रमण से दिल्‍ली में जान गंवाने वालों की संख्‍या बढ़कर 1 हजार 904 हो गई है।

सत्‍येंद्र जैन निकले कोरोना पॉजिटिव

राष्‍ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों में जहां नई चिंताएं पैदा हुई हैं, वहीं संक्रमण की चपेट में अब मंत्री, विधायक और सरकार के आला अफसर भी आ चुके हैं। दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन के बुधवार को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। इससे पहले मंगलवार को उनका टेस्‍ट निगेटिव आया था, जब कोरोना संक्रमण के कुछ लक्षण दिखाई देने पर उनका टेस्‍ट कराया गया था।

सत्‍येंद्र जैन ही नहीं दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। इसके अतिरिक्‍त सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के सलाहकारों के भी कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है।

दिल्‍ली पर अहम बैठक में लिया था हिस्‍सा

दिल्‍ली में गहराते संकट के बीच सत्येंद्र जैन ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय में इस मुद्दे पर हुई बैठक में भी हिस्‍सा लिया था। ऐसे में नई चिंताएं भी पैदा हुई हैं। हालांकि शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि बैठक में सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन किया गया था। बैठक में शामिल अन्‍य लोगों का टेस्‍ट होगा या नहीं, इस बारे में फैसला स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों की अनुशंस के आधार पर लिया जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर