दिल्‍ली में एक दिन में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 2877 नए मामले, 50 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा

Delhi Corona Cases : दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 50 हजार के करीब जा पहुंचा है, जबकि मृतकों की संख्‍या दो हजार के करीब जा पहुंची है। यहां संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंता बढ़ती जा रही है।

दिल्‍ली में एक दिन में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 2877 नए मामले, 50 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा
दिल्‍ली में एक दिन में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 2877 नए मामले, 50 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 50 हजार के करीब जा पहुंचे हैं
  • देश की राजधानी में कोविड-19 के रोज सामने आ रहे नए मामले नया रिकॉर्ड बना रहे हैं
  • दिल्‍ली में मृतकों की तादाद भी लगातार बढ़ रही है और यह आंकड़ा 2 हजार के करीब जा पहुंचा है

नई दिल्ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण जिस तेजी के साथ बढ़ रहा है, उससे चिंताएं भी बढ़ती जा रही हैं। यहां कोरोना वायरस संक्रमण के रोज सामने आ रहे नए मामले एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। दिल्‍ली में एक बार फिर संक्रमण के 2800 से अधिक नए मामले आए, जो एक दिन में संक्रमण की यहां अब तक की सबसे बड़ी संख्‍या है। इसके साथ ही यहां संक्रमण का आंकड़ा 50 हजार के करीब जा पहुंचा है।

संक्रमण के रिकॉर्ड नए मामले

दिल्‍ली सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से गुरुवार देर रात जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में यहां कोरोना संक्रमण के 2,877 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमण का कुल आंकड़ा बढ़कर 49 हजार 979 हो गया है। वहीं 24 घंटों के भीतर यहां 65 लोगों की जान इस घातक संक्रमण से गई है, जिसके बाद दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्‍या बढ़कर 1 हजार 969 हो गई है।

सत्‍येंद्र जैन की हालत में सुधार

दिल्‍ली में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन के भी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। सांस लेने में तकलीफ के कारण उन्‍हें ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। हालांकि अब उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है, जिसके बाद डॉक्‍टर्स का कहना है कि उन्‍हें तभी ऑक्‍सीजन दिया जा रहा है, जब इसकी आवश्‍यकता महसूस हो रही है। बुखार आने में भी पहले के मुकाबले कमी बताई जा रही है।

एंटीजेन टेस्‍ट सिस्‍टम की शुरुआत

इस बीच दिल्‍ली में एंटीजेन आधारित त्वरित टेस्ट सिस्‍टम की शुरुआत कर दी गई है। निषिद्ध क्षेत्रों के आसपास 169 केंद्रों में इसकी शुरुआत की गई है, जिसमें नाक के दोनों तरफ से स्वैब के नमूने लिए जाते हैं। इससे मरीज को तेजी से, किफायती दर पर और लैब में जांच के बिना उपचार में मदद मिल जाती है और त्वरित नतीजे आने से अधिकारी भी उसके हिसाब से रणनीति बना सकते हैं।

टेस्‍ट की कीमत में कमी

इन 169 केंद्रों पर छह लाख त्वरित एंटीजेन टेस्ट कराए जाएंगे। इसमें हर टेस्ट किट की कीमत 450 रुपये है और नतीजा 30 मिनट के भीतर आ सकता है, जबकि आरटी-पीसीआर टेस्ट में लैब में तीन से चार घंटे लगते हैं। इसके अतिरिक्‍त दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की दरों में भी भारी कमी की गई है। यहां कोरोना संक्रमण की जांच अब 2400 रुपये में हो सकेगी, जिसके लिए पहले 4500 रुपये देने होते थे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर