75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत के नाम एक और उपलब्धि, Country of Honor बनने वाला पहला देश

75th Cannes Film Festival: 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत के नाम एक खास उपलब्धि जुड़ गई है। भारत कान्स फिल्म मार्केट में बतौर कंट्री ऑफ ऑनर बनने वाला पहला देश बन गया है। जानिए क्या है अपडेट...

Cannes Film Festival
Cannes Film Festival 
मुख्य बातें
  • कान्स फिल्म मार्केट में भारत होगा कंट्री ऑफ ऑनर।
  • केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी जानकारी।
  • पहला मौका है जब कान्स फिल्म फेस्टिवल में हो रहा है इस परंपरा का पालन।

75 Cannes Film Festival: 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल से भारत के लिए एक के बाद एक खुशखबरी आ रही है। इस साल होने वाले इस फिल्म मार्केट में भारत को कंट्री ऑफ ऑनर चुना गया है। ये पहला मौका है जब कान्स में इस तरह की परंपरा की शुरुआत हो रही है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर आधिकारिक तौर पर ये जानकारी शेयर की है। 

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि कान्स फिल्म फेस्टिवल में आधिकारिक तौर पर भारत को कंट्री ऑफ ऑनर चुना गया है। इंडिया द कंटेंट हब ऑफ द वर्ल्ड' की थीम पर फोकस करेगा इंडिया पवेलियन। इसके जरिए फिल्म शूटिंग, डिस्ट्रीब्यूशन, प्रोडक्शन, स्क्रिप्ट डेवलपमेंट, टेक्नोलॉजी के लिए इंटरनेशनल पार्टनरशिप की जाएगी। गौरतलब है कि भारत: द कंटेंट हब ऑफ द वर्ल्ड में सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी, सीबीएफसी के चेयरपर्सन शेखर कपूर और सूचना और प्रसारण मंत्रालय की सचिव अपूर्व चंद्रा शामिल होंगे।

Image

Also Read: विदेश में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं दीपिका पादुकोण, कान्स फिल्म फेस्टिवल की जूरी का बनीं हिस्सा

दीपिका पादुकोण बनी थीं ज्यूरी का हिस्सा
कान्स फिल्म फेस्टिवल से इससे पहले भारत के लिए एक और खुशखबरी आई थी। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इस साल फिल्म फेस्टिवल के ज्यूरी का हिस्सा बनी थीं। दीपिका ने अपने आधिकारिक इंस्टा स्टोरी पर ये जानकारी फैंस के साथ शेयर की थी। इस ज्यूरी के अध्यक्ष फ्रांस के दिग्गज एक्टर विसेंट लिंडन हैं। कान्स फिल्म फेस्टिवल ने दीपिका का परिचय देते हुए कहा था कि दीपिका 30 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वह हर साल इस फिल्म फेस्टिवल में शामिल होती हैं।

Deepika padukone became jury member of cannes film festival

कान्स फिल्म फेस्टिवल का 75वां संस्करण 17 मई 2022 से शुरू होगा, जो दस दिन तक चलेगा। कान्स फिल्म फेस्टिवल का समापन 28 मई 2022 तक होगा। इस फिल्म फेस्टिवल में दुनियाभर की फिल्मी हस्तियां शामिल होती हैं। फिल्म फेस्टिवल से सेलेब्स के रेड कार्पेट लुक का दर्शकों को खास इंतजार होता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर