Star Kids: ईशा देओल से तनीषा मुखर्जी तक, स्टार किड्स होने के बावजूद इन सेलेब को फिल्मों में नहीं मिली कामयाबी

बॉलीवुड
Updated Feb 29, 2020 | 10:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Star Kids who couldn't make it big: नेपोटिज्म पर लेकर चर्चा कोई नई नहीं है। लेकिन ऐसे कई सेलेब्स भी हैं, जो फिल्मी परिवार से होने के बावजूद भी कामयाब नहीं हो पाए।

Star Kids who couldn't make it big
Star Kids who couldn't make it big  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • फिल्मों में कामयाब नहीं हो पाए ये स्टार किड्स
  • इनमें से कुछ स्टार किड्स ने फिल्मी दुनिया को कह दिया अलविदा
  • वहीं, कुछ स्टार किड्स कम फिल्मों तक सीमित हो गए

बॉलीवुड पर हमेशा से ही नेपोटिज्म के आरोप लगते रहे हैं। पिछले कुछ सालों में नेपोटिज्म एक बड़ा मुद्दा बन गया है। इन 2-3 सालों में कई बॉलीवुड स्टार किड्स ने फिल्मों में कदम रखा है, जिसके बाद से ये बाद बढ़ती ही जा रही है। लेकिन ये भी एक सच्चाई है कि नेपोटिज्म हर बार स्टार किड्स के लिए पॉजिटिव नहीं रहा। कुछ सेलेब्स, स्टार किड्स होने के बावजूद बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल नहीं कर पाए और एक्टिंग छोड़ दी या खुद को कुछ फिल्मों तक सीमित कर लिया। हम आपको बताते हैं बी-टाउन के ऐसे ही स्टार किड्स से, जिन्हें फिल्मों में मन मुताबिक कामयाबी नहीं मिल पाई...

ईशा देओल
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी जैसे दिग्गज स्टार्स की बेटी ईशा देओल ने फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से फिल्मों में डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिल पाई। इसके बाद वे कुछ अन्य फिल्मों में भी दिखीं, लेकिन उनकी ये फिल्म धमाल नहीं मचा पाईं और उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ शादी रचा ली। अभी वे अपने परिवार के साथ खुश हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@imeshadeol) on

 

उदय चोपड़ा
फिल्मी दुनिया के दिग्गज फिल्ममेकर यश चोपड़ा का आज भी उनकी मूवीज के लिए याद किया जाता है। उनके बड़े बेटे आदित्य चोपड़ा ने पर्दे के आगे की बजाए पर्दे के पीछे की दुनिया को चुना। वहीं उदय चोपड़ा ने एक्टिंग में हाथ आजमाया। उन्होंने यश राज फिल्म्स की ही मोहब्बतें से फिल्मों में कदम रखा। इसके बाद वे कुछ और फिल्मों में भी दिखे, लेकिन वे अकेले अपने दम पर किसी फिल्म को खींचने में कामयाब नहीं हो पाए। अब वे धूम सीरीज में नजर आते हैं। इस सीरीज की आखिरी फिल्म साल 2013 में आई थी।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@_love_musics) on

 

तनीषा मुखर्जी
काजोल की बहन और अपने जमाने की बड़ी एक्ट्रेस तनुजा की बेटी ने भी अपने परिवार के नक्शेकदम पर चलते हुए एक्टिंग को चुना। लेकिन वे इस फील्ड में अपनी बहन और मां की तरह नाम नहीं कमा पाईं। इसके बाद वे फिल्मों से दूर हो गईं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@tanishaamukerji) on

 

तुषार कपूर
जितेंद्र के बेटे और एकता कपूर के भाई तुषार कपूर ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन वे मन मुताबिक सफलता हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाए। अब वे सिर्फ गोलमाल सीरीज में नजर आते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@tusshark89) on

 

ट्विंकल खन्ना
सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया। इस दौरान वे शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान जैसे बड़े स्टार्स के अपोजिट भी नजर आईं, लेकिन उनका फिल्मी करियर रफ्तार नहीं पकड़ पाया। आखिर में फिल्म मेला फ्लॉप होने पर वे अक्षय कुमार से शादी कर फिल्मों से दूर हो गईं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@twinklerkhanna) on

 

अभिषेक बच्चन
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने फिल्म रिफ्यूजी ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। इस फिल्म से ही करीना कपूर खान ने भी अपना फिल्मी सफर शुरू किया। लेकिन करीना आज अपने करियर के बेस्ट मुकाम पर हैं और अभिषेक अपनी वो जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। इसमें कोई शक नहीं है कि वे एक बहुत अच्छे एक्टर हैं, लेकिन अब वे बेहद कम फिल्मों में ही दिखते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@bachchan) on

 

शमिता शेट्टी
शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी ने भी उदय चोपड़ा की तरह फिल्म मोहब्बतें से फिल्मों में डेब्यू किया था। इस फिल्म में दोनों एक-दूसरे के अपोजिट नजर आए। फिल्म हिट रही, लेकिन शमिता कहीं खो सी गईं। इसके बाद वे कुछ और फिल्मों में भी दिखीं, लेकिन वे भी नहीं चल पाईं। अब काफी वक्त से शमिता फिल्मों से दूर हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@shamitashetty_official) on

 

फिल्मी दुनिया से तालुक्क रखने वाले इन सेलेब्स अपने परिवार की तरह बॉलीवुड में नाम नहीं बना पाए। इनमें से कुछ ने एक्टिंग छोड़ दी तो कुछ कम फिल्मों से सीमित हो गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर