अक्षय कुमार एक बार फिर बने सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले एक्टर, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से मिला सम्मान प्रमाण पत्र

Akshay Kumar highest taxpayer: अक्षय कुमार, बॉलीवुड के सबसे व्यस्त अभिनेताओं में से एक हैं। अक्षय साल में कम से कम 3-4 फिल्मों में दिखाई देते हैं, जो आमतौर पर हाई बजट वाली होती हैं....

Akshay Kumar receives a honour certificate from Income Tax department for highest taxpayer once again-
अक्षय कुमार। 
मुख्य बातें
  • अक्षय कुमार ने एक बार फिर दिया सबसे ज्यादा टैक्स
  • इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले एक्टर बने
  • बॉलीवुड के सबसे व्यस्त अभिनेताओं में से एक हैं अक्षय कुमार

Akshay Kumar highest taxpayer: अक्षय कुमार को एक बार फिर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से सबसे ज्यादा टैक्स देने वाला करार दिया गया है। 'खिलाड़ी' कुमार को आयकर विभाग से 'सम्मान पत्र' भी मिला है। अक्षय फिलहाल यूके में टीनू देसाई के साथ अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। अक्षय की ओर से उनकी टीम ने यह सम्मान प्रमाण पत्र प्राप्त किया है। पिंकविला की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अक्षय कुमार और उनके प्रशंसकों के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि सुपरस्टार पिछले पांच वर्षों में लगातार भारत के सबसे अधिक करदाताओं में से रहे हैं।

जैसा कि हम जानते हैं अक्षय कुमार, बॉलीवुड के सबसे व्यस्त अभिनेताओं में से एक हैं। अक्षय साल में कम से कम 3-4 फिल्मों में दिखाई देते हैं, जो आमतौर पर हाई बजट वाली होती हैं। हालांकि अक्सर उनकी फिल्में हिट होती हैं, लेकिन हाल ही में वह हिट नहीं कर पाए हैं। 

इस साल अक्षय कुमार के प्रशंसकों ने उनको बच्चन पांडे और सम्राट पृथ्वीराज को देखा, दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकीं। अब, सभी की निगाहें रक्षा बंधन, राम सेतु, सेल्फी और बहुत कुछ पर टिकी हैं। फिल्मों के अलावा, अक्षय कुमार कई ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं और कई विज्ञापनों में दिखाई दिए हैं। 

पढ़ें- इमरान हाशमी ने साइन की मिलिट्री ड्रामा फिल्म, फरहान अख्तर के अगले प्रोजेक्ट में ऐसा होगा रोल!

Akshay Kumar has the best marriage advice for Ranbir-Alia & Vicky-Katrina: Koffee With Karan 7 | PINKVILLA

पिछली बार यह बताया गया था कि अक्षय कुमार ने टैक्स के तौर पर 29.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया। लेकिन यह पिछले कुछ सालों में बढ़ गया है क्योंकि उनके पहले अमिताभ बच्चन थे, जो कथित तौर पर 77 करोड़ रुपए का टैक्स भरते थे। उनके बाद सलमान खान इस लिस्ट में थे जो 44 करोड़ का टैक्स देते थे।

फिल्मों और ऐड्स से अक्षय कुमार खूब कमाते हैं और काफी टैक्स पे करते करते हैं। इसीलिए वह सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले बॉलीवुड अभिनेता बन गए हैं। अक्षय को आखिरी बार 'सम्राट पृथ्वीराज' में मानुषी छिल्लर के साथ देखा गया था। फिल्म को मिक्स रिव्यू मिले थे। हालांकि ये फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों में आकर्षित करने में विफल रही थी। अगले महीने अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' रिलीज होने के लिए तैयार है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर