अम‍िताभ बच्‍चन से जुड़े 5 वि‍वाद - पूर्व मिस इंडिया से लेकर इन सेलेब्स तक ने बिग बी पर लगाए गंभीर आरोप

बॉलीवुड महानायक का नाम कई बार विवादों में आ चुका है। अब तक कई एक्टर्स ने बिग बी पर कई गंभीर आरोप लगाए, जिसके चलते वो चर्चा में आए।

Amitabh Bachchan Controversies
Amitabh Bachchan Controversies 
मुख्य बातें
  • कई बार विवादों में आ चुका है महानायक अमिताभ बच्चन का नाम।
  • सयाली भगत से लेकर कादर खान तक ने बिग बी पर लगाए थे गंभीर आरोप।
  • जानें कब- कब विवादों में आया अमिताभ बच्चन का नाम।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्हें बूढ़े से लेकर जवान तक हर कोई जानता है और उनका फैन है। लेकिन लाखों दिलों पर राज करने वाले अमिताभ बच्चन कई बार विवादों में रह चुके हैं। जानें कब- कब विवादों में रहे बिग बी। 

1. 'सियासत ने अमिताभ बच्चन को बदल दिया'

कभी अमिताभ बच्चन के करीबी दोस्त रहे कादर खान ने उनपर निशाना साधा था और कहा था कि सासंद बनने के बाद वो बदल गए। कादर खान ने कहा था, 'उसने (अमिताभ बच्चन) ने मुझे भी कहा था कि अगर तुझे सियासत वाले ले जाना चाहते हैं, अगर तू जाएगा तो मैं वहां खड़ा होकर तेरे खिलाफ पब्लिसिटी करूंगा कि ये आदमी गलत है, इसे वोट मत दो... और तुझे हरवा दूंगा।' कादर खान ने कहा कि एमपी बनने के बाद अमिताभ बच्चन बदल गए। 

2. शत्रुघ्न सिन्हा ने बिग बी पर लगाया था आरोप

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा ने कई फिल्मों में साथ काम किया था जिसमें दोस्ताना और काला पत्थर जैसी फिल्में शामिल हैं। लेकिन शॉटगन ने अपनी बायोग्राफी में कहा, 'लोग कहते हैं कि पर्दे पर अमिताभ और मेरी जोड़ी बेहतरीन है, लेकिन अगर वो मेरे साथ काम नहीं करना चाहते, अगर उन्हें लगा कि नसीब, शान, दोस्ताना और काला पत्थर में शत्रुघ्न सिन्हा भारी पड़ गया, तो इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ा। ऐसी कई फिल्में हैं जिन्हें मैंने छोड़ दिया और साइनिंग अमाउंट तक लौटाया।' शत्रुघ्न का कहना था कि उन्होंने अमिताभ बच्चन के लिए कई फिल्मों को छोड़ा और साइनिंग राशि तक लौटा दी। शॉटगन ने कहा था, 'मुझे मेरी परफॉर्मेंस के लिए जो तारीफ मिल रही थी, वो समस्या था। मुझे जो सराहना मिल रही थी अमिताभ वो देख नहीं पा रहे थे और इसलिए वो नहीं चाहते थे कि मैं कुछ फिल्मों में काम करूं।'

3. अमर सिंह ने अमिताभ को कहा था 'लालची'

एक समय था जब अमिताभ बच्चन और अमर सिंह के बीच गहरी दोस्ती थी लेकिन बाद में दोनों के रिश्तों में खटास आ गई। अमर सिंह ने कहा था कि जब अमिताभ बच्चन दिवालिया हुए तब उन्होंने उनकी मदद की लेकिन बाद में उनके (अमर सिंह) मुश्किल समय में बिग बी ने मदद करने से इंकार कर दिया। 

4. यौन उत्पीड़न का लगा आरोप

पूर्व मिस इंडिया सयाली भगत ने साल 2011 में अमिताभ बच्चन, शाइनी अहूजा और साजिद खान पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। बाद में बिग बी ने सयाली के खिलाफ केस दर्ज करवाया जिसपर सयाली ने कहा कि वो साइबर क्राइम की शिकार हुई हैं। सयाली ने कहा कि उनका अकाउंट हैक हुआ है और यह पोस्ट फेक था। 

5. रेखा संग अफेयर के चर्चे

अमिताभ बच्चन का नाम लंबे समय तक एक्ट्रेस रेखा के चलते विवादों में रहा है। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया और पर्दे पर उनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया गया। आखिरी बार दोनों ने फिल्म सिलसिला में साथ काम किया था, जिसमें अमिताभ बच्चन की पत्नी व एक्ट्रेस जया बच्चन भी थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर