सेट मैक्स पर केवल दो साल की मेहमान है सूर्यवंशम? जानिए अब किस चैनल पर नजर आएंगे हीरा ठाकुर

Sooryavansham Movie: फिल्म सूर्यवंशम सैट मैक्स पर कई बार टेलिकास्ट हो चुकी है। सोशल मीडिया पर फिल्म और सेट मैक्स पर कई मीम्स बन चुके हैं। लेकिन, साल 2024 से ये फिल्म मैक्स पर नहीं आएगी।

Sooryavansham
Sooryavansham 
मुख्य बातें
  • सूर्यवंशम फिल्म सेट मैक्स पर कई बार टेलिकास्ट हो चुकी है।
  • फैंस फिल्म को 2024 में सेट मैक्स पर टेलिकास्ट नहीं होगी।
  • सेट मैक्स के पास खत्म हो रहे हैं फिल्म के राइट्स।

Sooryavansham on Set Max. सेट मैक्स पर अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम अनगिनत बार टेलिकास्ट हो चुकी है। सोशल मीडिया पर सूर्यवंशम, हीरा ठाकुर और मैक्स को लेकर कई मीम्स बन चुके हैं। साल 1999 में आई ये फिल्म टीवी के कारण ही क्लट क्लासिक बन चुकी है। लेकिन, फैंस के लिए अब एक बुरी खबर है। फिल्म अब कुछ ही साल और सेट मैक्स में नजर नहीं आएंगी। साल 2024 में इसके सैटेलाइट्स खत्म होने जा रहे हैं।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यवंशम सेट मैक्स में 2024 के बाद नहीं आएगी। फिल्म के राइट्स अब गोल्डमाइन्स टेलीफिल्म ने खरीद लिए थे। यूट्यूब पर भी गोल्डमाइन्स फिल्म के चैनल पर ही ये फिल्म उपलब्ध हैं। फिल्म ने 31 करोड़ से ज्यादा व्यूज हासिल कर चुके हैं। गोल्डमाइन्स टेलिफिल्म्स के मनीष शाह ने बताया कि साल 2024 में राइट्स खत्म होने के बाद मनीष इस अपने 'चैनल डिंचैक' बॉलीवुड में चलाने की प्लानिंग कर रहे हैं। वहीं, मनीष शाह के मुताबिक वह फिल्म के राइट्स सैट मैक्स को नहीं बेचेंगे।    

Watch Sooryavansham | Prime Video  

Also Read: 21 years of Sooryavansham: 21 साल पहले 7 करोड़ में बनी थीं अमिताभ की सूर्यवंशम, बनाया था कमाई का नया रिकॉर्ड

सात करोड़ के बजट पर बनी फिल्म
साल 1999 में सूर्यवंशम सात करोड़ के बजट से बनी थी। इसे डायरेक्‍टर ईवीवी सत्‍यनारायण ने डायरेक्ट किया था। वहीं, प्रोड्यूसर जीआर शेषगिरि राव ने इस फ‍िल्‍म को बनाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस साल यह फ‍िल्‍म रिलीज हुई उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। चैनल ने इस फ‍िल्‍म के 100 साल के राइट्स खरीद रखे हैं। यही वजह है कि सूर्यवंशम मैक्‍स पर बार बार दिखाई जाती है। 

सूर्यवंशम फिल्म में अमिताभ बच्‍चन डबल रोल में थे। उन्होंने फिल्म में हीरा ठाकुर और ठाकुर भानु प्रताप का किरदार निभाया था। दक्षिण भारतीय अदाकाराएं जयासुधा और सौंदर्या, कादर खान, अनुपम खेर ने इस फ‍िल्‍म में लीड रोल में थे। बॉक्स ऑफिस पर सूर्यवंशम ने 12.65 करोड़ रुपए की कमाई की थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर