Throwback: पहली ही फ‍िल्‍म में डिंपल कपाड़िया ने पार कर दी थी हॉटनेस की हद, लाल रंग की बिकिनी में आईं नजर

बिकिनी पहनने का चलन बॉलीवुड में उस जमाने से है जब ब्लैक एंड वाइट फिल्में आया करती थी। बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा डिंपल कपाड़िया भी डेब्‍यू फ‍िल्‍म में बिकिनी पहनकर सनसनी मचा चुकी हैं।

Dimple Kapadia Bikini Photos
Dimple Kapadia Bikini Photos 
मुख्य बातें
  • साल 1973 में डिंपल कपाड़िया ने फ‍िल्‍म बॉबी से किया था डेब्‍यू
  • 16 साल की थीं डिंपल कपाड़िया, ऋषि‍ कपूर थे अपोजिट
  • इस फ‍िल्‍म में लाल रंग की ब‍िक‍िनी पहन द‍िए थे सीन

Bollywood Throwback Dimple Kapadia: बिकिनी पहनने का चलन बॉलीवुड में उस जमाने से है जब ब्लैक एंड वाइट फिल्में आया करती थी। आज के दौर के लोग सोचते हैं कि 60 और 70 के दशक की फ‍िल्‍मों में बॉलीवुड की अदाकाराएं हॉटनेस नहीं दिखाया करती थीं, लेकिन ऐसा नहीं है। बॉलीवुड में छोटे कपड़ों का चलन उस दौर में भी था। 60 और 70 के दशक में भी कई अभिनेत्रियां ने बिकिनी सीन दिए और उनके एक ही सीन की वजह से फ‍िल्‍म हिट हो जाया करती थी। 

बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा डिंपल कपाड़िया की बात करें तो अपनी डेब्‍यू फ‍िल्‍म में उन्‍होंने बिकिनी पहनकर सनसनी मचा दी थी। डिंपल ने साल 1973 में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था उस वक्त वो महज 16 साल की थीं। अभिनेता राज कपूर ने उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए प्रेरित किया। ऋषि कपूर के साथ फिल्म बॉबी से उन्‍होंने पर्दे पर कदम रखा और अपनी पहली ही फिल्म में डिंपल ने लाल रंग की बिकनी पहनकर सबको चौंका दिया। पहली ही फिल्म के लिए डिंपल को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था। 

ऋषि कपूर को किया था किस

बॉबी फ‍िल्‍म में डिंपल कपाड़िया और ऋष‍ि कपूर के बीच किसिंग सीन भी फ‍िल्‍माया गया था। यह फ‍िल्‍म दोनों सितारों की पहली फ‍िल्‍म थी लेकिन दोनों के शानदार अंदाज और अदाकारी के चलते सुपरहिट हुई थी। डिंपल कपाड़िया की बेहतरीन फ‍िल्‍मों की बात की जाती है तो बॉबी फ‍िल्‍म का जिक्र सबसे ऊपर आता है। 

'जख्‍मी शेर' में पहना स्विमसूट

लाल रंग की बिकिनी पहने डिंपल कपाड़िया की तस्‍वीरें मैगजीनों में छपीं और लोग उसकी कटिंग जेबों में रखते थे। 'सागर', 'जांबाज' जैसी फिल्मों में एक बार फिर वो बोल्ड अवतार में दिखीं। साल 1984 में डिंपल जीतेंद्र के साथ फ‍िल्‍म जख्‍मी शेर में नजर आई थीं। इस फ‍िल्‍म के एक सीन में वह स्विमसूट में नजर आई थीं। यह सीन भी खूब वायरल हुआ था और दर्शक इस सीन की वजह से कई कई बार फ‍िल्‍म देखने सिनेमाघर पहुंचे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर