अखिल भारतीय व्यापारी संघ CAIT की सेलेब्स से अपील, चीनी उत्पादों को ना करें एंडोर्स

CAIT Appeal to Celebs: अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ ने खुला पत्र लिख बॉलीवुड सेलेब्स से यह अपील की है कि वो चीनी उत्पादनों को एंडोर्स ना करें।

Salman Khan and Katrina Kaif
Salman Khan and Katrina Kaif  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ ने बॉलीवुड सेलेब्स से की अपील
  • CAIT ने कहा चीनी उत्पादों को ना करें एंडोर्स सेलेब्स
  • CAIT ने LAC पर तनाव के बाद लिखा खुला पत्र

भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तनाव है। हाल ही में यहां दोनों देशों के सैनिकों के बीच भिड़ंत हुई जिसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए तो वहीं चीन के 43 सैनिकों के मारे जाने या घायल होने की खबर है। बीते पांच दशक में यह पहली बार हुआ है जब भारत और चीन के बीच हुई झड़प में सैनिकों की जान गई। 

इन सेलेब्स से की खास अपील

इस विवाद के बाद अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (CAIT) ने फिल्म इंडस्ट्री और स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के सितारों से यह अपील की है कि वो चीनी सामान का बहिष्कार करने के लिए साथ आएं। एक खुला पत्र जारी कर CAIT ने विशेष रूप से आमिर खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, सलमान खान, आयुष्मान खुराना, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और विराट कोहली से चीनी सामान (प्रोडक्ट्स) का एंडोर्समेंट बंद करें।

इस खुले पत्र में CAIT ने लिखा, 'हम समझते हैं कि चीनी उत्पादों का समर्थन करने के लिए उनके द्वारा भारतीय सेलेब्स का इस्तेमाल करना चाइनीज कंपनियों का रणनीतिक कदम है। ताकि वो इंडियन सेलेब्स के माध्यम से ग्राहकों की पसंद को प्रभावित कर भारतीय खुदरा बाजार (रीटेल मार्केट) में ज्यादा से ज्यादा कंट्रोल कर सकें।'

CAIT ने की इन सेलेब्स की तारीफ

CAIT ने उन बॉलीवुड एक्टर्स की तारीफ की जिन्होंने सरकारी पहल और देश के अन्य सामाजिक संगठनों का समर्थन किया है। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, सोनू सूद, सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी का नाम शामिल है।

देश के साथ खड़े रहने की अपील

अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ ने सभी सेलेब्स से यह अपील की कि वो 'भारतीय सामान- हमारा अभिमान' कैंपेन का समर्थन करें और एकजुटता से देश के साथ खड़े रहें। 

मालूम हो कि 20 भारतीय जवानों के सरहद पर शहीद होने से देश में गुस्सा है और उन सभी सैनिकों की शहादत पर गर्व है। एक्टर अमिताभ बच्चन, सोनू सूद, अनुष्का शर्मा, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और सलमान खान ने इन शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर