गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल पर बढ़ी करण जौहर की मुश्किलें, दिल्ली हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

Gunjan Saxena The Kargil Girl: जान्हवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल पर करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शन की मुश्किलें बढ़ गई है। दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है।

Gunjan Saxena
Gunjan Saxena 
मुख्य बातें
  • करण जौहर की फिल्म जान्हवी कपूर पर करण जौहर की मुश्किलें बढ़ गई है।
  • दिल्ली हाईकोर्ट ने करण जौहर की फिल्म धर्मा प्रोडक्शन के खिलाफ नोटिस जारी किया है।
  • इंडियन राइट्स एसोसिएशन ने याचिका दायर की है।

मुंबई. नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म 'गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल' पर कण जौहर की मुश्किलें बढ़ गई है। दिल्ली हाीकोर्ट ने करण जौहर की प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शन को नोटिस जारी किया है। 

करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शन के खिलाफ इंडियन राइट्स एसोसिएशन ने याचिका दायर की है। याचिका में कंपनी पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने फिल्म में उनके गानों का फायदे के लिए इस्तेमाल किया है।  

एसोसिएशन का आरोप है कि फिल्म में तीन गाने- ए जी ओ जी (राम लखन), चोली के पीछे क्या है (खलनायक) और साजन जी घर आए (कुछ कुछ होता है) का इस्तेमाल किया है। एसोसिएशन ने धर्मा प्रोडक्शन से रॉयलिटी की मांग की है। 

12 मार्च तक दी राहत 
दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में धर्मा प्रोडक्शन को राहत देते हुए अगली तारीख 12 मार्च 2021 तक सुनवाई को टाल दिया है। इसके अलावा कंपनी को किसी भी तरह का हर्जाना नहीं देना होगा।

आपको बता दें कि इससे पहले भी गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिक दायर की गई थी। केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट में  याचिका दायर कर कहा था कि फिल्म में भारतीय वायु सेना की गलत छवि पेश कर रही है।     

हाईकोर्ट ने दी थी राहत 
केंद्र की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने करण जौहर की कंपनी को राहत देते हुए प्रसारण पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। इसके अलावा गुंजन सक्सेना के साथ काम कर चुकीं रिटायर्ड विंग कमांडर नम्रता चंदी ने फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया था।

गुंजन सक्सेना ने अपनी बायोपिक पर हो रहे विवाद पर एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें भारतीय वायुसेना में समान अवसर मिले थे। गुंजन के मुताबिक- 'मुझे वायुसेना में बराबर के मौके मिले थे। इसके अलावा अभी भी सभी महिलाओं को वहां समान अवसर मिलते हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर