IFFI 2019: गोवा में 50वें इंटरनेशनल फ‍िल्‍म फेस्टिवल का आगाज, रजनीकांत को मिला 'आइकन ऑफ गोल्‍डन जुबली' सम्‍मान

बॉलीवुड
Updated Nov 20, 2019 | 17:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

20 से 28 नवंबर के बीच गोवा में 50वें इंटरनेशनल फ‍िल्‍म फेस्टिवल ऑफ इंडिया की धूम रहेगी। इस कार्यक्रम में स‍िनेमा की तमाम हस्तियों को उनके योगदान के ल‍िए सम्‍मानित किया जाएगा।

IFFI 2019
Rajinikanth Receives Icon of Golden Jubilee Award  

IFFI 2019 Schedule: 20 से 28 नवंबर के बीच गोवा में होने वाले 50वें इंटरनेशनल फ‍िल्‍म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का आगाज हो चुका है। इस कार्यक्रम में स‍िनेमा की तमाम हस्तियों को उनके योगदान के ल‍िए सम्‍मानित किया जाएगा। ओपनिंग के मौके पर सुपरस्‍टार रजनीकांत को बड़ा सम्‍मान दिया गया। उन्‍हें 'आइकन ऑफ गोल्‍डन जुबली' सम्‍मान से नवाजा गया। रजनीकांत के फैंस के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। इस मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर और गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत मौजूद रहे। 

रजनीकांत के अलावा हिंदी सिनेमा के सुपरस्‍टार और सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्‍चन को भी यहां सम्‍मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम की बात करें तो इसमें तमाम फ‍िल्‍मों की स्‍कीनिंग होती है और सिनेमा में अतुलनीय योगदान के ल‍िए पुरस्‍कार बांटे जाते हैं। इस साल टरनेशनल फ‍िल्‍म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का यह 50वां संस्‍करण है। इस संस्‍करण की मेजबानी जाने माने फ‍िल्‍ममेकर करण जौहर करेंगे। 

इस समारोह की शुरुआत डायरेक्‍टर Goran Paskaljevic की फ‍िल्‍म 'Despite the Fog' से होगी। इसकी स्‍क्रीनिंग 20 नवंबर को शाम 7 बजे होगी। इस समारोह में 76 देशों की 200 से ज्‍यादा फ‍िल्‍मों की स्‍क्रीनिंग होगी। इनमें 26 भारतीय फीचर फ‍िल्‍म और 15 नॉन फीचर फ‍िल्‍म शामिल हैं। 

यहां अभिनेता अनिल कपूर, अनीस बाज्‍मी, तापसी पन्‍नू, रोहित शेट्टी, तमन्‍ना भाटिया, काजल अग्रवाल, मधुर भंडारकर सहित कई‍ सितारों की मास्‍टर क्‍लास भी आयोजित की जाएंगी। खासबात ये है कि यहां 2018 से 2019 के बीच इस दुनिया को अलविदा कह गए सितारों को श्रद्धांजल‍ि भी दी जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर