Irrfan Khan Mother Dies: इरफान खान पर टूटा दुखों का पहाड़, 82 साल की उम्र में मां का हुआ निधन

Irrfan Khan Mother Dies in Jaipur: रमजान के पहले द‍िन बॉलीवुड के द‍िग्‍गज अभिनेता इरफान खान की मां सईदा बेगम का न‍िधन हो गया। वह 82 साल की थीं।

Irrfan Khan
Irrfan Khan 
मुख्य बातें
  • शनिवार को राजस्‍थान के टोंक में सईदा बेगम ने ली आखिरी सांस
  • लंबे समय से बीमार चल रही थीं इरफान खान की मां
  • लॉकडाउन के कारण अंतिम संस्‍कार में शामिल नहीं हो सके इरफान

Irrfan Khan Mother Dies in Jaipur: रमजान के पहले द‍िन बॉलीवुड के द‍िग्‍गज अभिनेता इरफान खान की मां सईदा बेगम का जयपुर में न‍िधन हो गया। वह 82 साल की थीं। राजस्‍थान के टोंक के नवाब खानदान से संबंध रखने वालीं सईदा बेगम की तबीयत काफी दिनों से ठीक नहीं थी। टोंक में उनका परिवार काफी रसूख वाला था। सईदा बेगम के निधन से पूरे शहर में शोक व्‍याप्‍त है।

बता दें कि इरफान खान का परिवार मूल रूप से राजस्‍थान के टोंक से ताल्‍लुक रखता है। उनके माता पिता दोनों ही टोंक के रहने वाले थे। इरफान खान का बचपन भी वहीं बीता है। इरफान खान कुछ वक्‍त पहले ही ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से उबरे हैं और अब मां के निधन की खबर ने उन्‍हें झकझोर दिया है। इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को जयपुर, राजस्थान मे हुआ था । इनके पिता का नाम साहबज़ादे यासीन अली खान (Sahabzade Yasin Ali Khan)है और मां का नाम सईदा बेगम (Saida Begum) है। 

अंतिम संस्‍कार में नहीं हो पाए शामिल 
मां सईदा बेगम का शनिवार शाम को ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। जिस वक्‍त मां का निधन हुआ, इरफान मुंबई में थे। लॉकडाउन के चलते वह मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके। उनके बड़े भाई ने ही सभी तरह की रश्में अदा की। 

खुद मौत के मुंह से आए थे बाहर
इरफान खान के लिए बीते दो साल सुखद नहीं रहे। वह खुद मौत के मुंह से वापस आए हैं। इरफान को न्यूरो एंड्रोक्राइन ट्यूमर नाम की बीमारी हुई थी जिसके इलाज के लिए वह विदेश गए थे। कई महीनों तक इलाज और दर्द झेलने के बाद वह वापस भारत लौटे थे। अपनी बीमारी की घोषणा उन्‍होंने सोशल मीडिया पर की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर