BMC ने लिखा- जानवरों के कारण फैलता है कोरोना वायरस, जॉन अब्राहम ने लगाई क्लास

कोरोना वायरस पर बॉलीवुड सेलेब्स सोशल मीडिया पर जागरुकता फैला रहा है। जॉन अब्राहम सोशल मीडिया पर बीएमसी पर नाराजगी जाहिर की है। बीएमसी ने कुछ पोस्टर्स लगाए थे जिसमें लिखा था कि जानवरों के कारण कोरोना फैलता है।

John Abraham
John Abraham 
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस पर कई तरह की अफवाहें फैल रही है।
  • बीएमसी ने अपने होर्डिंग्स पर लिखा कि पालतू, अवारा जानवरों के कारण कोरना वायरस फैलता है।
  • जॉन अब्राहम ने बीएमसी की अधिकारी पर नाराजगी जाहिर की थी। 

मुंबई. कोरोना वायरस के कारण सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाह फैलाई जा रही है। बीएमसी के अधिकारियों ने हाल ही में कथित तौर पर कुछ होर्डिंग्स लगाए और पैंफलेट्स बांटे हैं। इसमें लिखा है कि पालतू और अवारा जानवरों के कारण कोरना वायरस फैलता है। अब जॉन अब्राहम ने बीएमसी की अधिकारी पर नाराजगी जाहिर की थी। 

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक बीएमसी सहित 17 नगरपालिकाओं ने कुछ हाउसिंग सोसाइटी में पैम्फलेट्स बांटे इसमें लिखा था कि जानवरों के कारण कोरोना फैलता है। जॉन ने सोशल मीडिया पर इस रिपोर्ट को शेयर की है। 
 
जॉन अब्राहम ने अपने ट्वीट में कहा, 'जानवरो को न तो Covid 19 होता है और न ही वे इसे फैलाते हैं। प्लीज लोगों को गलत जानकारी न फैलाएं।' जॉन के इस ट्वीट के बाद बीएमसी ने तुरंत माफी भी मांगी। 

बीएमसी ने माफी में कही ये बात 
बीएमसी ने जॉन अब्राहम के ट्वीट का जवाब देते हुए माफी मांगी। बीएमसी ने लिखा-सर, हमारी गलत जानकारी के कारण पालतू जानवरों के मालिकों के बीच मचे इस हड़कंप के लिए हम माफी मांगते हैं। 

बीएमसी ने आगे लिखा- हमें भी जानवरों से प्यार हैं। हमें इस बारे में जैसे ही सही जानकारी मिली, हमने तुरंत ये सारे पोस्टर्स हटा दिए हैं। हमारी आपसे ये रिक्वेस्ट है कि आप भी यह संदेश लोगों तक पहुंचाने और मुंबई को सुरक्षित बनाने में हमारी मदद करें।'

पेटा ने भी की थी अपील
मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक बीएमसी की वैन शहर में लाउड स्पीकर से चेतावनी जारी की थी कि जानवरों से दूर रहे। ऐसे में लोग जानवरों से दूर रहे। इसके बाद एक नागरिक ने बीएमसी को विश्व स्वास्थ संगठन की गाइडलाइन बताई थी।   

रिपोर्ट्स के मुताबिक पोस्टर्स पहले से ही छप गए थे। पोस्टर छपने के बाद विश्व स्वास्थय संगठन की गाइडलाइन आई थी। जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा इंडिया ने भी इस तरह की अफवाह न फैलाने की अपील की थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर