Taliban News: 'हम लोग वापस लौट कर आएंगे', 20 साल पहले Kabir Khan से बोला था तालिबानी, लूट लिया था दोस्त का घर

Kabir Khan on Afghanistan: फिल्म काबुल एक्सप्रेस के डायरेक्टर कबीर खान ने बताया कि वह साल 2001 में तालिबान का इंटरव्यू कर चुके हैं। जानिए क्या कहा था कबीर खान ने...

Kabir Khan
Kabir Khan on Taliban 
मुख्य बातें
  • तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है।
  • बजरंगी भाईजान के डायरेक्टर कबीर खान ने बताया कि वह तालिबान का इंटरव्यू कर चुके हैं।
  • कबीर खान ने बताया कि उनके दोस्त के घर को तालिबान लूट चुके हैं।

मुंबई.अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही वहां से कई रौंगटे खड़ी करने वाली तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। फिल्म काबुल एक्सप्रेस के डायरेक्टर कबीर खान ने बताया कि वह साल 2001 में तालिबान का इंटरव्यू कर चुके हैं।

एक न्यूज पोर्टल से बातचीत में बजरंगी भाईजान फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान ने बताया अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले के बाद उन्हें तालिबान के आतंकियों का इंटरव्यू लिया। इस दौरान एक आतंकी ने कैमरे में देखा और कहा कि वह वापस आएगा। डायरेक्टर के मुताबिक उस आतंकी का आत्मविश्वास को देखकर उनकी कपकपी छूट गई। ये घटना उन्हें आज भी डराती है। 

Kabir Khan: My politics will not change with popular mood of audience | Hindi Movie News - Times of India

दोस्त का लूट लिया था घर
कबीर खान ने इसके अलावा अपने दोस्त बशीर का भी किस्सा सुनाया। कबीर खान ने कहा कि उनके दोस्त उन्हें मदद के लिए कॉल कर रहे थे। बशीर पर भागने या तो फिर अंडरग्राउंड होने के दबाव बनाया जा रहा था। उसका घर तालिबान के आंतकवादियों ने लूट लिया था। वहीं, महिलाओं पर कबीर कहते हैं कि इस वक्त महिलाएं सबसे ज्यादा डरी थी क्योंकि साल 1996 से 2001 तक तालिबान के राज में महिलाओं को टारगेट किया गया था।

Kabir Khan: It's dangerous to be silent | Hindi Movie News - Times of India

भिखारी हो गई थीं महिलाएं
कबीर खान ने कहा, 'तालिबान ने अफगानिस्तान में महिलाएं को काम नहीं करने दिया। वहां, महिलाएं भिखारी हो गई थीं लेकिन, उन्हें भीख मांगने तक की इजाजत नहीं थी। वह सड़क पर आती थी तो उन्हें पीटा जाता था।' 

बकौल एक्टर, 'वह महिलाओं के उत्पीड़न की लैब बन गया था। उन्हें घर से  बाहर अपने पिता, भाई और पति के साथ ही जाने दिया जाता है। मुझे याद है कई लड़कियों को स्किन की बीमारी हो गई थी, क्योंकि उनकी स्किन पर कभी भी सूरज की किरण नहीं पड़ी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर