मिलें Aarya के शेखावत यानी एक्‍टर मनीष चौधरी से, जानें क‍िसने द‍िया था उनको पहला ब्रेक

बॉलीवुड
मेधा चावला
मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Jun 25, 2020 | 22:49 IST

Shekhawat in aarya : इन द‍िनों वेब सीरीज आर्या की काफी चर्चा है। सुष्‍म‍िता सेन के अलावा सीरीज में शेखावत के क‍िरदार ने बहुत प्रभाव‍ित क‍िया है ज‍िसे मनीष चौधरी ने निभाया है।

Meet shekhawat in aarya aka actor manish chaudhari bollywood tv work
Aarya : Manish Chaudhri with Sushmita Sen   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • वेब सीरीज आर्या को लेकर इन द‍िनों मनीष चौधरी काफी चर्चा हैं
  • सुष्‍म‍िता सेन के अलावा सीरीज में उनके काम को काफी तारीफ म‍िल रही है
  • इस सीरीज को राम माधवानी ने डायरेक्‍ट क‍िया जो नीरजा जैसी फ‍िल्‍म बना चुके हैं

यूं तो कलाकार को अपने करियर में व‍िव‍िध भूम‍िकाएं न‍िभाने को म‍िलती हैं लेक‍िन कुछ चर‍ित्र उनकी पहचान बन जाते हैं। ऐसा ही हुआ है सुष्‍म‍िता सेन स्‍टारर वेब सीरीज आर्या में शेखावत का क‍िरदार निभाने वाले मनीष चौधरी के साथ। वह अर्से से इंडस्‍ट्री में हैं लेक‍िन यह क‍िरदार उनकी पहचान का पर्याय भी बन जाएगा। 

अभिनेता मनीष चौधरी ने रॉकेट स‍िंह - सेल्‍समैन ऑफ द ईयर में रणबीर कपूर के साथ नजर आ चुके हैं। उन्‍होंने सुनील पुरी का किरदार न‍िभाया था। वैसे वह उरी, सत्यमेव जयते, बाटला हाउस, बायपास रोड, बाजार, मोहनजोदड़ो, राज 3, जन्नत 2 जैसी फिल्मों में उल्लेखनीय भूम‍िकाओं में नजर आ चुके हैं। जो वर्तमान में आर्या में दिख रहे  हैं शिखवत की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए।

आर्या के शेखावत ने दी है नई पहचान 
शेखावत की भूमिका में उनकी खलनायकी को खासी प्रशंसा मिल रही है। मनीष चौधरी का कहना है क‍ि वह पर्दे पर वास्तविक जीवन के माफिया डॉन्स की निर्ममता लाना चाहते थे। इसके ल‍िए इस क‍िरदार के स्टाइल पर भी बहुत समय लगाया गया। उदाहरण के लिए कपड़े, उसके चेहरे की बनावट और उसके तरीके और आदतों के साथ ही उसके स‍िगार पीने के अंदाज तक पर बहुत मेहनत की गई है। 

1996 में मिला था पहला ब्रेक 
आर्या में उनकी भूमिका के लिए प्रशंसा मिलने से उत्‍साह‍ित मनीष चौधरी ने बताया है क‍ि वह 1996 से अभिनय कर रहे हैं। उनको पहला ब्रेक सुधीर मिश्रा ने दिया था। लेक‍िन रॉकेट सिंह में सुनील पुरी से पहचान बनाने में करीब 14 साल लग गए। पर्दे पर विविध पात्रों एंजॉय करने वाले मनीष चौधरी का कहना है क‍ि आर्या से उनको एक नई पहचान म‍िली है। 

वैसे मनीष चौधरी जल्‍द ही एक और वेब सीरीज में नजर आएंगे जिसका डायरेक्‍शन अलंकृता श्रीवास्तव कर रही हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर