16 साल पहले हुआ था सैफ अली खान का तलाक, अमृता को दिया था इतने करोड़ का मुआवजा

Saif Ali Khan Paid Alimony to Amrita Singh: सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी के 13 साल बाद तलाक ले लिया था। इस दौरान उन्होंने एलिमनी के तौर पर अमृता को करोड़ों रुपये दिए थे।

Saif ali khan with Amrita Singh
Saif ali khan with Amrita Singh 
मुख्य बातें
  • साल 2004 में सैफ अली खान ने लिया था अमृता सिंह से तलाक
  • सैफ अली खान ने एलिमनी के तौर पर अमृता को दिए थे करोड़ों रुपये
  • मालूम हो कि सैफ- अमृता के दो बच्चे हैं

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं लेकिन वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ- साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं। 

सैफ अली खान ने साल 1991 में एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी जो उम्र में उनसे करीब 12 साल बड़ी हैं। दोनों के दो बच्चे भी हुए, बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान। लेकिन सैफ और अमृता की शादी बहुत ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और 13 साल बाद उन्होंने अलग होने का फैसला किया। साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया और अमृता ने दोनों बच्चों की कस्टडी मांग ली। इसके साथ ही उन्होंने एलिमनी के तौर पर सैफ से बड़ी कीमत मांगी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on

अमृता से अलग होने के करीब एक साल बाद यानी 2005 में सैफ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी शादी टूटने से वो परेशान थे। उन्होंने बताया कि वो अपने बच्चों सारा और इब्राहिम की फोटो अपने वॉलेट में रखते थे और अक्सर इन तस्वीरों को देखकर रो पड़ते थे। इसके साथ ही सैफ ने बताया कि अमृता ने एलिमनी (तलाक के समय पति द्वारा पत्नी को दी जाने वाली कीमत) के तौर पर उनसे 5 करोड़ रुपये मांगे थे और इसके साथ ही सैफ को हर महीने भी अमृता को तब तक एक लाख रुपये देने थे जब तक कि उनका बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता। इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि उस समय (इंटरव्यू के समय तक) तक वो उन्हें करीब 2.5 करोड़ दे चुके हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on

अमृता और सैफ को अलग हुए 16 साल हो चुके हैं। अमृता से अलग होने के करीब 8 साल बाद सैफ ने एक्ट्रेस करीना कपूर से शादी कर ली और दोनों का एक बेटा तैमूर अली खान है। मालूम हो कि करीना उम्र में सैफ से 10 साल छोटी हैं। सारा और इब्राहिम अपने पिता सैफ के घर आते रहते हैं और उनका करीना और तैमूर के साथ भी अच्छा रिश्ता है। सोशल मीडिया पर भी उनकी फोटोज सामने आती रहती हैं। करण जौहर के शो कॉफी विद करण 6 में कहा था कि अब उनके दो घर हैं और दो हैप्पी पेरेंट्स हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर