Shershah: विशाल बत्रा ने निकाला था ताबूत से भाई का शव, जानिए कैसे हुआ था कैप्टन विक्रम बत्रा का अंतिम संस्कार

Shershah Movie Facts: कारिगल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक शेरशाह 12 अगस्त को रिलीज हो रही है। कैप्टन विक्रम बत्रा के भाई विशाल बत्रा ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार कैसे हुआ था।

Vikram Batra, Vishal Batra
Vikram Batra, Vishal Batra 
मुख्य बातें
  • कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक शेरशाह 12 अगस्त को रिलीज हो रही है।
  • कैप्टन विक्रम बत्रा के भाई विशाल बत्रा ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार किस तरह से हुआ।
  • विशाल बत्रा के मुताबिक उन्होंने खुद अपने भाई विक्रम का शव अपने हाथ से उठाया था।

मुंबई. 1999 कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक शेरशाह 12 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा की लाइफ, उनका शौर्य और शहादत दिखाई जाएगी। विक्रम बत्रा के भाई विशाल बत्रा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका अंतिम संस्कार किस तरह से हुआ था।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में विक्रम बत्रा के भाई विशाल बत्रा ने बताया कि, 'मुझे याद है कि मैं जब स्कूल में पढ़ता था तो डेड बॉडी को देखने से बेहद डरता था। लेकिन, जब विक्रम की डेड बॉडी आई तो पता नहीं मुझमे कैसे हिम्मत आई। मैं और मेरे जीजाजी ने ही विक्रम के शव की पहचान की। जब हम अंतिम यात्रा के लिए शमशान ले जा रहे थे तो शव को मैंने ताबूत से बाहर निकाला और अपने हाथों में लिया। ये मेरी लाइफ का पहला अंतिम संस्कार था।'

Vikram Batra's elder sister suffered miscarriage due to shock when he was martyred at Kargil | India News

निकल गया था सारा डर
विशाल बत्रा आगे कहते हैं, 'वो मंजर बेहद दर्दनाक था। मुझे नहीं पता कि इतनी हिम्मत मुझे कैसे आई। मेरे अंदर मृत्यु का जो भी भय था वह एकदम से चला गया था। मैंने अपना भाई खो दिया था और साथ ही मौत का डर भी चला गया था।' आपको बता दें कि विक्रम बत्रा और विशाल बत्रा जुड़वा भाई थे। विक्रम का निकनेम लव और विशाल का निकनेम कुश था। 

Remembering Vikram Batra: His Twin Tells Us the Tale of Luv & Kush

बहन का हुआ था मिसकैरिज
विशाल बत्रा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि विक्रम बत्रा की शहादत की खबर जब उनकी बहन को पता चली तो वह इसका सदमा नहीं झेल सकी। वह पांच महीने की प्रेग्नेंट थी। उनका मिसकैरिज हो गया था। 

शेरशाह के डायरेक्टर विष्णु वर्धन ने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म के क्लाइमैक्स में विक्रम बत्रा का अंतिम संस्कार दिखाया जाएगा। कियारा आडवाणी ने बताया कि ये फिल्म का सबसे इमोशनल सीन है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर