परिवार को नहीं थी सुशांत के खर्चों की जानकारी- ईडी की बात पर वकील विकास सिंह ने जताई सहमति!

ईडी के सूत्र की ओर से अनौपचारिक तौर पर सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की ओर से रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर 15 करोड़ रुपए के घपले के आरोप पर प्रतिक्रिया दी है।

Sushant Singh Rajput
सुशांत सिंह राजपूत 
मुख्य बातें
  • सुशांत के परिवार ने रिया और उनके परिवार पर लगाए थे 15 करोड़ हड़पने के आरोप
  • ईडी के अनुसार अभिनेता के परिवार को नहीं थी उनके वित्तीय लेन देन और खर्च से जुड़ी जानकारी
  • प्रवर्तन निदेशालय की बात पर वकील विकास सिंह ने जताई सहमति, लेकिन उठाए कुछ सवाल

मुंबई: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले की तीन अलग-अलग केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है और वर्तमान में तीनों की ओर से मामलों में जांच चल रही है। दिवंगत अभिनेता के परिवार ने रिया चक्रवर्ती और उनके फ्लैट के साथियों पर बिना बताए 15 करोड़ रुपए का घपला करने का आरोप लगाया था। मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच के लिए एफआईआर में यह आरोप लगाए जाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केस में दस्तक दी थी। हालांकि, ईडी को अभी तक कोई दोषपूर्ण या संदिग्ध लेनदेन नहीं मिला है।

मुंबई मिरर की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के एक सूत्र ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की और कहा कि सुशांत के परिवार को उसके वित्तीय खर्च और प्रबंधन के बारे में पता नहीं था। पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार 15 करोड़ रुपए के घपले के आरोप पर बात करते हुए एक सूत्र ने कहा कि अब तक ईडी की जांच में कुछ भी संदिग्ध या अनियमित नहीं पाया गया है, जिसमें उनके बैंक खातों, फंडों और अन्य वित्तीय गतिविधियों में लेनदेन से संबंधित जांच शामिल है।

ईडी के सूत्र ने कहा, 'ऐसा लगता है कि परिवार की ओर से कुछ गलत धारणाएं थीं। अभिनेता के परिवार को वित्तीय खर्च के बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि सुशांत ने अपनी वित्तीय गतिविधियों का संचालन कैसे किया। उदाहरण के लिए, उन्होंने अपने चार्टर्ड एकाउंटेंट के माध्यम से टैक्स सहित भुगतान किया और निश्चित रूप से परिवार को इस तरह की चीजों के बारे में नहीं पता होगा।'

दिवंगत अभिनेता के परिवार के वकील विकास सिंह ने इस पर सहमति जताई लेकिन साथ में यह बात भी जोड़ी कि सुशांत के चार्टर्ड एकाउंटेंट को बदल दिया गया था।

विकास सिंह ने मुंबई मिरर को बताया, 'हां, सुशांत के परिवार को उसके खर्च और लेन देन के बारे में पता नहीं था। ऐसा इसलिए है क्योंकि परिवार ने कभी भी इसमें हस्तक्षेप नहीं किया या उसे नियंत्रित करने की कोशिश नहीं की। ईडी की जांच जारी है और जांच पूरी होने के बाद निष्कर्षों का पता चल जाएगा। हमने जांच एजेंसियों के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया था और इस बात की जांच के लिए कहा था कि क्या उनके धन का कुछ हिस्सा अभियुक्तों के पास गया था। उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट को बदल दिया गया था और उनकी एक बहन प्रियंका को उनके जीवन से दूर कर दिया गया था।'

ईडी ने पुष्टि की कि दिवंगत अभिनेता के धन की एक छोटी राशि अभी भी गायब है और एजेंसी उसी की जांच कर रही है। हालांकि, सुशांत और रिया के बैंक खातों के बीच कोई दोषपूर्ण या अप्रत्यक्ष लेन देन नहीं हुआ है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर