Dalip Tahil Biography: श्‍याम बेनेगल की खोज हैं शाहरुख की बाजीगर के व‍िलेन, इस शर्त पर शूट क‍िया था रेप सीन

Dalip Tahil Facts: दिलीप ताहिल ने बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड में भी अपना अभ‍िनय कौशल द‍िखाया है। वैसे वह श्‍याम बेनेगल की खोज हैं। उन्‍होंने अंकुर से 1974 में एक्‍ट‍िंग की दुन‍िया में कदम रखा था।

Dalip Tahil birthday biography facts movie list ankur shyam benegal baazigar shah rukh khan
Dalip Tahil Facts 
मुख्य बातें
  • 100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं दिलीप ताहिल
  • श्‍याम बेनेगल ने दिलीप ताहिल को अपनी फ‍िल्‍म अंकुर से लॉन्‍च क‍िया था
  • हाल ही में दिलीप ताहिल ने एक रेप सीन करने से इनकार क‍िया था

दिलीप ताहिल एक भारतीय फिल्म के अभिनेता हैं। जो हिंदी फिल्मों में खलनायक के किरदार में नजर आते हैं। इसके साथ ही वह अपने बयानों से मीडिया में भी सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में कंगना रनौत ने बॉलीवुड में 99 प्रतिशत लोगों को ड्रग्स में डूबे रहने का बयान दिया था जिस पर दिलीप ने काफी नाराजगी जताई थी। आपको बता दें 1952 में आगरा, उत्तर प्रदेश में जन्मे दिलीप ताहिल ना केवल भारतीय फिल्मों में खलनायक की भूमिका में अपनी पहचान बनाई बल्कि उनकी फिल्मी जगत और जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी कहनियां हैं, जिसे सुन आप हैरान रह जाएंगे। 

Dalip Tahil Biography
दिलीप ताहिल का जन्म आगरा उत्तर प्रदेश में हुआ। उन्होंने शुरुआती शिक्षा के दौरान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री हासिल की। आपको बता दें फिल्मी जगत में अपना नाम बनाने वाले दिलीप को बचपन से ही एक्टिंग का बड़ा शौक था। वह बचपन से ही स्कूली शिक्षा के दौरान नाटकों में भाग लिया करते थे और पढ़ाई खत्म होने तक उन्होंने कई नाटकों में अपना अभिनय प्रदर्शन भी किया। 

Dalip Tahil Movie List 
उन्होंने हिंदी सिनेमा में पहला कदम श्याम बेनेगल की फिल्म अंकुर से रखा और फिल्म रिलीज होते ही हिट हो गई। इस फिल्म में उनके किरदार को बेहद पसंद किया गया। इसके बाद वह लगातार एक से एक सुपरहिट फिल्मों में नजर आने लगे। बाजीगर, कयामत से कयामत तक, दर्द, इश्क, कहो ना प्यार है जैसी सौ से अधिक फिल्मों में द‍िलीप ने खलनायक के किरदार से दर्शकों का द‍िल जीता। 

Dalip Tahil Web Series
दिलीप ताहिल ने वेब सीरीज के एक सीन में रेप सीन करने से बिल्कुल इनकार कर दिया था, इसके बाद दिलीप कफी चर्चा में आ गए थे। हाल ही में सुधीर म‍िश्रा की एक वेब सीरीज में दिलीप एक रेप सीरीज के लिए अभिनय करने जा रहे थे जिसके लिए उन्होंने एक्ट्रेस की सहमति ली और वॉइस रिकॉर्ड भी किया। जिससे उनपर कोई आरोप ना लगाया जा सके। वीड‍ियो में एक्‍ट्रेस ने कहा क‍ि जैसा सीन उनसे कहा गया था, वैसा ही इसे फ‍िल्‍माया गया है। द‍िलीप ने ये कदम मीटू के तहत लग रहे आरोपों की वजह से उठाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर