Preity Zinta Birthday: ऋतिक रोशन के साथ करियर शुरू करने वाली थीं प्रीति ज‍िंटा, फ‍िर कैसे बदल गई उनकी फ‍िल्‍मी कहानी

Preity Zinta Birthday: प्रीति जिंटा 31 जनवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। प्रीति जिंटा ने शाहरुख खान की फिल्म 'दिल से' से डेब्यू किया था। प्रीति ऋतिक रोशन के अपोजिट डेब्यू करने वाली थीं। जानिए प्रीति जिंटा के बारे में दिलचस्प बातें।

Hrithik Roshan
Hrithik Roshan 
मुख्य बातें
  • प्रीति जिंटा 31 जनवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ।
  • प्रीति जिंटा अपना डेब्यू ऋतिक रोशन के अपोजिट करने वाली थीं।

Preity Zinta Life facts: 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस प्रीति जिंटा  प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ। उन्होंने मणिरत्नम की फिल्म दिल से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, वह अपना डेब्यू ऋतिक रोशन के अपोजिट करने वाली थीं। हालांकि, ये फिल्म बन नहीं पाई। 

साल 1997 में प्रीति जिंटा की मुलाकात डायरेक्टर शेखर कपूर से हुई थी। शेखर कपूर ने उन्हें फिल्म तारा रम पम के लिए साइन किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋतिक रोशन थे। ऐसे में ये फिल्म ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म होती। ये फिल्म नहीं बन पाई। सिमी गरेवाल के शो में प्रीति जिंटा ने बताया था कि 'मुझे शेखर कपूर ने फिल्म तारा रम पम के लिए अप्रोच किया था। मैंने उनसे कहा था कि ठीक है। अगर किस्मत ने चाहा तो मैं एक सिक्का उछालती हूं। अगर हेड आया तो मैं फिल्मों में करियर बनाऊंगी अगर टेल आया तो नहीं। अगर टेल आया तो मैं फिल्मों में नही आती।'

Photos: Hrithik Roshan joins Preity Zinta for her Birthday bash in Los Angeles | Hindi Movie News - Times of India

Also Read: कार एक्सीडेंट ने तबाह कर दी थी प्रीति जिंटा की जिंदगी, बेहद मुश्किल में गुजरा था बचपन

उथल-पुथल से भरी है पर्सनल लाइफ 
प्रीति जिंटा जब  13 साल की थीं तो उनके पिता दुर्गानंद जिंटा का एक कार एक्सीडेंट में निधन हो गया था। इसी कार एक्सीडेंट में उनकी मां भी बुरी तरह से घायल हो गई थीं। प्रीति जिंटा की मम्मी दो साल तक बिस्तर पर ही रही थीं। प्रीति जब 15 साल की थीं तो उनकी मां का भी निधन हो गया था। इसके अलावा प्रीति जिंटा के मौसेरे भाई नितिन भी सुसाइड कर चुके हैं। साल 2016 में उन्होंने खुद को गोली मार दी थी। 

Preity Zinta leaves the netizens in awe with her latest Instagram video | Hindi Movie News - Times of India

सेरोगेसी के जरिए बनीं मां 
प्रीति जिंटा ने साल 2016 में विदेशी बॉयफ्रेंड जेन गुडनाइफ से शादी की थी। प्रीति और जेन साल 2021 में जुड़वा बच्चों के पेरेंट्स बने थे। उन्होंने सेरोगेसी का सहारा लिया था। 

Preity Zinta shares first pic with her newborn baby as she gushes about being a mom; says, 'I'm loving it all' | Hindi Movie News - Times of India

प्रीति जिंटा फिल्म चोरी-चोरी चुपके-चुपके में खुद सेरोगेट मदर का रोल निभा चुकी हैं।  इसके अलावा वह ऋषिकेश के अनाथालय से 34 बच्चियों को भी गोद ले चुकी हैं।  
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर