Ludo Movie Review: सत्तू भईया के किरदार में फिर छाप छोड़ गए Pankaj Tripathi, ऐसी है Anurag Basu की 'लूडो'

Critic Rating:

Ludo film Review: पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बच्चन, राजकुमार राव, रोहित श्रॉफ, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा और आदित्य रॉय कपूर अभिनीत अनुराग बसु की लूडो फिल्म कॉमेडी और मनोरंजन के मसाले से भरी हुई है।

Ludo film Review
लूडो का फिल्म रिव्यू 
मुख्य बातें
  • चार कहानियों के मेल से बनी लूडो फिल्म मनोरंजन से भरपूर
  • पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बच्चन और राजकुमार राव सहित कलाकारों ने किरदारों से किया न्याय
  • कॉमेडी और मनोरंजन के मसाले के अलावा प्रभावशाली अदाकारी से भरपूर है फिल्म

मुंबई: 'ओ बेटा जी, ओ बाबू जी, किस्मत की हवा कभी गरम कभी नरम, कभी गरम नरम गरम नरम।'- ये 1951 में आई फिल्म 'अलबेला' का डायलॉग है और अनुराग बसु की लूडो ने एक बार फिर लोगों को इसकी याद दिला दी है। कहानी को एक अच्छा मोड़ देने के लिए इस गाने का इस्तेमाल किया गया है। लूडो में हर चरित्र अपना एक अतीत लेकर चलता है लेकिन साथ में उसके वर्तमान की कहानी भी साथ साथ चलती है। हम कहानी को डायरेक्टर अनुराग बसु के नजरिए से देखते हैं, जहां बहुत ज्यादा सोचना आपको भ्रम में डाल सकता है।

2-29 घंटे की अवधि वाली फिल्म चार अलग-अलग कहानियां एक साथ चलती हैं। हालांकि यह कई मायनों में यह मजेदार भी है जहां खेल की तरह चार खिलाड़ी शुरू से ही अपने टोकन की दौड़ लगाते हैं, हालांकि जैसा कि नाम से स्पष्ट है यहां किसी पासे के खेल की तरह किस्मत में आए अंकों पर भी बहुत कुछ निर्भर है। यानी बहुत कुछ भाग्य और संयोग के खाते में भी जाता है।

पंकज त्रिपाठी का किरदार: कहानी की बात करें तो एक व्यक्ति, जो इसके केंद्र में है, वह है राहुल सत्येंद्र त्रिपाठी (पंकज त्रिपाठी), जिसे सत्तू भैया कहा जाता है। वह एक अपराधी है, जो बीते समय में मौत को मात दे चुका है। एक बार नहीं, बल्कि सत्तू छह बार मौत से बचने में कामयाब रहा।

अन्य भूमिकाएं और कलाकार: अन्य कहानियां बटुकेश्वर तिवारी (अभिषेक बच्चन) की हैं, जिन्हें बिट्टू कहा जाता है, जो सत्तू के करीबी सहयोगी थे, लेकिन अब नहीं। डॉ. आकाश चौहान (आदित्य रॉय कपूर) जिन्होंने मंगोलियन और मुगल वास्तुकला में पीएचडी की है। आलोक कुमार गुप्ता (राजकुमार राव), एक सिनेमा प्रशंसक जो अपना खुद का रेस्तरां चलाते हैं और राहुल अवस्थी (रोहित कुमार श्रॉफ), जो एक मॉल में काम करते हैं।

हालांकि सभी कहानियां अलग-अलग होती हैं, लेकिन इनमें एक चीज समान है - उन सभी के माध्यम से चलने वाला प्यार का एक धागा। बिट्टू ने अपने प्यार (आशा नेगी) और बेटी रूही के साथ शांति से जीवन बिताने के लिए अपराध की दुनिया और सत्तू को छोड़ दिया। आकाश श्रुति (सान्या मल्होत्रा) के साथ एक रिश्ते में है, जिसका एकमात्र सपना एक अमीर पति ढूंढना है। आलोक कुमार गुप्ता वास्तव में, अपने स्कूल के दोस्त पिंकी (फातिमा सना शेख) के प्यार में पागल हैं, जो एक विवाहित महिला और एक बच्चे की मां भी हैं।

प्रदर्शन के लिहाज से, ऐसा कोई अभिनेता नहीं है जिसने बहुत ज्यादा निराश किया है निशान से चूक गया हो। सत्तू भैया के रूप में पंकज त्रिपाठी ने हमेशा की तरह कमाल और भूमिका के साथ न्याय किया है। उन्हें अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए शब्दों की आवश्यकता नहीं होती, कई बार हावभाव से भी काफी कुछ कह जाते हैं।

अभिषेक का किरदार बिट्टू गुस्से, आक्रोश, और भावनाओं से भरा हुआ है और अभिनेता एक हार नहीं मानता है। त्रिपाठी के मामले में, अभिषेक ने भी अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्दों से आगे जाने की कोशिश की है। राजकुमार भी भूमिका में दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रहे हैं।

इन कई पात्रों की कहानियों को बताने और उनमें से अधिकांश के साथ न्याय करने में सक्षम होने के लिए लूडो अनुराग बसु के लिए एक सराहनीय उपलब्धि बन सकती है। अधिकांश प्रभावशाली दृश्य, वास्तव में, बिना संवाद के होते हैं। किरदारों के बोलने से ज्यादा इशारों, अभिव्यक्तियों और आदान-प्रदान पर ध्यान दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर