केरल में हथिनी के साथ हुई बर्बरता से आहत हुए Kapil Sharma, जानवरों को न्याय दिलाने के लिए चलाई ये मुहिम

TV Actors Reaction on Killing Elephant in Kerala: केरल में हथिनी के साथ हुए बर्बरता ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। कॉमेडियन कपिल शर्मा ने जानवरों को न्याय दिलाने के लिए ये कदम उठाया है।

TV Actors reaction on killing Elephant in Kerala
TV Actors reaction on killing Elephant in Kerala  
मुख्य बातें
  • जानवरों को न्याय दिलाने के लिए कपिल शर्मा ने चलाई ये मुहिम
  • केरल में हथिनी के साथ हुई बर्बरता से भड़के टीवी एक्टर
  • एक्ट्रेस मोहिना कुमारी ने भी किया पोस्ट

केरल के मल्लपुरम से हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने हर किसी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर इंसान कितना क्रूर और निर्दयी हो सकता है? दरअसल यहां कुछ लोगों ने एक प्रेग्नेंट हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया, जो उसके मुंह में फट गया। इससे हथिनी और उसके बच्चे (गर्भ में) दोनों की मौत हो गई।

कपिल शर्मा ने उठाया ये कदम

इस घटना ने हर किसी को झकझोर रख दिया है और सेलेब्स लगातार इसके आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस बीच कॉमेडियन कपिल शर्मा ने जानवरों को न्याय दिलाने के लिए एक मुहिम चलाई है। जिसमें उन्होंने लोगों से एक पिटीशन साइन करने की अपील की, जिसके तहत इन बेजुबानों को न्याय दिलवाया जा सके। 

मोहिना कुमारी ने लिखा ये पोस्ट

एक्ट्रेस मोहिना कुमारी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव मिली हैं और अपनी खराब सेहत के बीच भी उन्होंने इस बर्बरता के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि मुझे उम्मीद है कि इंसान को बनाने के लिए आज भगवान को भी अफसोस हो रहा होगा। उन्होंने लिखा कि मैं इस धरती, इस धरती के जानवरों और सभी अच्छे दिल के लोगों से माफी मांगती हूं। मोहिना ने लिखा, 'यह चीजें हमेशा से ऐसी ही चली आ रही हैं क्योंकि इसकी परवाह ना अमीरों को है ना गरीबों को। मुझे खुद से कोई सहानुभूति नहीं है कि मुझे कोरोनावायरस हुआ, मुझे परवाह नहीं अगर यह मुझे खत्म भी कर देता है। कई सालों तक यह दुनिया हमारे बिना बहुत अच्छी चल रही थी। मुझे पता है कि हम एक अन्यायपूर्ण दुनिया में रहते हैं, लेकिन फिर भी मेरा मानना है कि प्रकृति का न्याय अन्यायपूर्ण, विश्वासघाती, गैरकानूनी, फर्जी मानवीय न्याय से कहीं अधिक है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Mohena Kumari Singh (@mohenakumari) on

इन सेलेब्स ने भी जाहिर किया गुस्सा

बिग बॉस 8 के विनर और एक्टर गौतम गुलाटी ने भी इस बर्बर घटना के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। एक्ट्रेस माही विज ने ट्वीट कर लिखा कि बस कर इंसान, इस धरती को इनकी जरूरत है। बाकि वो इंसान ही क्या जो इन्हें टॉर्चर करते हैं। एक्टर गौतम रोडे ने ट्वीट कर लिखा, 'एक और परेशान करने वाली घटना कि कुछ लोग कितने अमानवीय हो सकते हैं। अब समय है जब हमें जानवरों के प्रति दया दिखानी चाहिए। उम्मीद है कि जिम्मेदार लोगों के साथ उचित न्याय (सजा) किया जाएगा। '

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kanika Mann (@officialkanikamann) on

ये है पूरा मामला

बता दें कि 27 मई को उस हथिनी की मौत हुई थी। यह घटना उस समय सामने आई जब एक वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने अपनी फेसबुक पोस्ट में इसके बारे में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यह हथिनी खाने की तलाश में जंगल से बाहर पास के गांव में चली गई थी और इस दौरान कुछ लोगों ने उसे पटाखों से भरा हुआ अनानास खाने के लिए दिया जो उसके मुंह में जाकर फट गया। दर्द से कराहती हथिनी एक नदी में जाकर खड़ी हो गई और यहीं पानी में खड़े-खड़े उसके प्राण निकल गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर