ये 5 एक्टर बॉलीवुड में रहे फ्लॉप, लेकिन टेलीविजन पर गाड़ दिए सफलता के झंडे

कई ऐसे एक्टर्स रहे हैं, जिनका बॉसीवुड में करियर नहीं चला। हालांकि, जब इनमें से कई कलाकारों ने टीवी की दुनिया में कदम रखा तो सफलता के झंडे गाड़ दिए।

Ashish Chawdhry
आशीष चौधरी  |  तस्वीर साभार: Instagram

बॉलीवुड में एंट्री करना और फिर टिके रहना आसान बात नहीं है। कई ऐसे एक्टर्स रहे हैं, जिन्होंने हिंदी फिल्मी दुनिया में कदम रखा, लेकिन उनका करियर कुछ खास नहीं रहा। हालांकि, जब इनमें से कई कलाकारों ने टीवी जगत की रुख किया तो सफलता के झंडे गाड़ दिए। आइए आपको ऐसे ही 5 एक्टर के बारे में बताते हैं, जो बॉलीवुड में फ्लॉप और टीवी पर कामयाब हुए। 

आशीष चौधरी

आशीष चौधरी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया, मगर वह इंडस्ट्री में पैर जमाने नहीं पाए। इसके बाद एक्टर ने टीवी पर फोकस किया और खूब तारीफें बटोरीं। वह देव और बेहद 2 जैसे सीरियल में अपनी अदाकारी का जसवा बिखेर चुके हैं। 

नकुल मेहता

नकुल मेहता ने साल 2008 में फिल्म 'हाल-ए-दिल' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू नहीं चला सकी। फिल्म के बाद एक्टर ने टीवी  पर अपने करियर की शुरुआत 'प्यार का दर्द है मीठा-मीठा प्यारा प्यारा' से की। शो में उनकी रोल को खूब पसंद किया गया, जिसकी वजह से लह रातों-रात फेमस हो गए।

शेखर सुमन

शेखर सुमन की पहली फिलम् 1984 में आई थी, जिसका नाम 'उत्सव' था। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। हालांकि, कुछ फिल्मों में काम करने के बाद वह जल्द ही इंडस्ट्री से गायब हो गए। उन्होंने फिल्मों के बाद टेलीविजन शो में अपने हाथ आजमाए और कई तरह की भूमिकाएं निभाईं। वह कई शो के होस्ट और जज बने, जिसके चलते उन्हें घर-घर में पहचान मिली। 

रोनित रॉय

Ronit Roy

रोनित रॉय फिल्म ‘जान तेरे नाम’ से बॉलीवुड में आए थे। फिल्म में रोनित लीड रोल में थे। फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन अपनी छाप नहीं छोड़ सके। उन्होंने फिर टीवी पर एंट्री की और खुद को साबित किया। आज उनका शुमार छोटे पर्दे के बड़े नामों में होता है। उनके द्वारा निभाया गया किरदार मिस्टर बजाज काफी लोकप्रिय हैं।

अयूब खान


फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद अयूब खान बॉलीवुड में अपना मुकाम नहीं बना सके।  दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार के भतीजे अयूब ने 'सलामी' और 'सलमा पे दिल आगाया' फिल्में की लेकिन वहृ दर्शकों का दिल जीतने में नाकाम रहे। अयूब अब टीवी का एक बड़ा नाम हैं। उन्होंनेर उत्तरायण और शक्ति-अस्तित्वा के एहसास की जैसे पॉपुलर शो में काम किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर