KBC 12: 8 हजार कमाने वाले डिलीवरी बॉय विजय पाल ने जीते 50 लाख, क्या आप जानते हैं 1 करोड़ के इस सवाल का जवाब?

चुनौती पूर्ण परिस्थिति में डिलीवरी बॉय की नौकरी करने वाले और कियारा आडवाणी से शादी की इच्छा जताने वाले विजय पाल सिंह राठौर कौन बनेगा करोड़पति में 50 लाख रुपए जीतने में कामयाब रहे।

Vijay Pal wins 25 Lakhs Kaun Banega Crorepati
विजय पाल सिंह राठौर ने जीते 50 लाख रुपए 
मुख्य बातें
  • कठिन आर्थिक परिस्थितियों के बीच बिग बॉस में पहुंचे विजय पाल सिंह राठौर
  • कियारा आडवाणी से शादी करने की इच्छा जताकर आए चर्चा में
  • 8 हजार रुपए महीने कमाने वाले डिलीवरी बॉय ने जीते 50 लाख, नहीं दे सके 1 करोड़ के सवाल का जवाब

मुंबई: मध्य प्रदेश के सलवा से विजय पाल सिंह राठौर, कौन बनेगा करोड़पति 12 में नवीनतम प्रतियोगी बने, जो 1 करोड़ रुपए के प्रश्न तक पहुंचे। कियारा आडवाणी के प्रति उनके प्रेम की कहानी बताने के बाद इंटरनेट पर चर्चा में आए प्रतियोगी विजय ने 50 लाख रुपए के सवाल का जवाब देते हुए अपनी सारी लाइफलाइन खो दीं। 

बतौर डिलीवरी बॉय 8 हजार रुपए प्रति महीने की नौकरी करने वाले विजय ने जोखिम नहीं लेने का फैसला किया और 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने गेम शो को छोड़ दिया। अमिताभ बच्चन ने शो के दौरान उन्हें कहा कि 8 हजार रुपये के हिसाब से 50 लाख रुपये उनकी 52 साल की सैलरी है। शो में केबीसी 12 में अमिताभ बच्चन ने विजय से 1 करोड़ रुपए का सवाल पूछा था।

'शोभा राम कुमावत राजस्थान राज्य के गठन के एक राज्य में आने वाले किस संक्षिप्त संघ के एकमात्र और एकमात्र मुख्यमंत्री बने?'

विकल्प,
A. ग्रेटर राजस्थान
B. राजस्थान यूनियन
C. मत्स्य यूनियन
D. यूनाइटेड स्टेट ऑफ राजस्थान

जब छोड़ने के बाद जवाब का अनुमान लगाने के लिए कहा गया, तो विजय ने विकल्प- ए चुना लेकिन सही उत्तर विकल्प सी - मत्स्य यूनियन है।

कैसी है विजय पाल सिंह राठौर की जिंदगी:

विजय ने बताया कि वह एक पुलिस इंस्पेक्टर बनने की इच्छा रखते हैं और अपने गांव को एक स्मार्ट गांव बनाना चाहते हैं, जहां बच्चों को शिक्षा लेने और गांव में अच्छी सुविधाएं प्राप्त करने के लिए कई किलोमीटर की यात्रा नहीं करना पड़े। विजय ने खुद को एक खुशमिजाज आदमी बताया। उन्होंने अपने आकर्षण, ज्ञान, बुद्धिमत्ता और सवालों के जवाब देने के तरीके से अमिताभ बच्चन को खासा प्रभावित किया।

अपने निजी जीवन और पिता के स्वास्थ्य के कारण, विजय को MPSI (मध्य प्रदेश सब इंस्पेक्टर) की तैयारी से ब्रेक लेना पड़ा और एक कूरियर बॉय की नौकरी की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर