Tarak Mehta: 'जेठालाल' दिलीप जोशी से जानिए- कितनी मुश्किल से हो रही 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की शूटिंग

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अब एक समय में सिर्फ 4 कलाकारों की मौजूदगी में ही शो की शूटिंग हो रही है। जेठालाल का रोल करने वाले दिलीप जोशी ने बताया अब सब बदल गया है।

Tarak Mehta ka Ooltah Chashmah
तारक मेहता का उल्टा चश्मा   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • शुरू हो चुकी है मशहूर टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा की शूटिंग
  • जेठालाल की भूमिका निभाने वाले दिलीप जोशी ने बयां किए सेट के हालात
  • एक बार में सिर्फ 4 कलाकारों के साथ ही किया जा रहा है काम

मुंबई: टीवी के लोकप्रिय शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा की शूटिंग 116 दिनों के बाद फिर से शुरू हो गई है। दर्शकों को 22 जुलाई से तारक मेहता का उल्टा चश्मा पोस्ट लॉकडाउन के नए एपिसोड देखने को मिलेंगे। लेकिन सेट पर बहुत सारे एहतियाती उपायों के साथ काम दोबारा शुरु किया गया है। मुंबई मिरर के साथ बातचीत में, दिलीप जोशी उर्फ ​​जेठालाल ने उन नए कदमों के बारे में बात की है जिनका सुरक्षा उपायों के रूप में पालन किया जा रहा है।

52 वर्षीय अभिनेता ने बताया, 'हम प्रति एपिसोड अधिकतम चार अभिनेताओं के साथ शूटिंग कर रहे हैं। हमने क्रू के सदस्यों में भी कटौती की है।' निर्माताओं ने स्क्रिप्ट को बदल दिया है क्योंकि पहले कई पात्रों के बीच मजेदार नोक झोक होती थी, लेकिन अब सेट पर सीमित कलाकारों के साथ कहानी में बदलाव जरूरी हो गया है क्योंकि बहुत सारे कलाकारों की मौजूदगी से संक्रमण फैलने का डर हो सकता है।

निर्माता असित मोदी ने किए कई सुरक्षा इंतजाम:
अभिनेता ने बताया कि वह 11 जुलाई से सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक दिन में 10 घंटे शूटिंग कर रहे हैं और यह भी बताया है कि निर्माता असित मोदी कैसे शूटिंग के लिए सुरक्षित तरीके निकाल रहे हैं। इसमें एक सैनिटेशन टनल, तापमान और ऑक्सीजन के स्तर की निगरानी के लिए डॉक्टर, ज्वेलरी और अन्य उपकरणों को साफ करने के लिए एक यूवी रे मशीन शामिल हैं। उन्होंने कहा, 'हमें डर के साथ जीना सीखना होगा क्योंकि वायरस जल्दी खत्म होने वाला नहीं है।'

हमेशा बना रहता है डर:
वापस सेट पर लौटने को लेकर बात करते हुए दिलीप जोशी ने कहा कि डर हमेशा उनके दिमाग में रहता है क्योंकि वे मास्क और दस्ताने पहने हुए लोगों और सैनिटाइजर स्टैंड्स से घिरे रहते हैं। उन्होंने कहा, 'सेट पर पूरा माहौल बदल गया है और दिन के अंत तक आप मानसिक रूप से सूखा है।'

'बच्चन सर संक्रमित हो सकते हैं तो कोई भी हो सकता है'
अभिनेता ने महानायक अमिताभ बच्चन का भी जिक्र किया और कहा वायरस चयन नहीं करता, किसी को भी हो सकता है।अगर (अमिताभ) बच्चन सर इतनी सावधानी बरतने के बाद भी संक्रमित हो सकते हैं, तो यह किसी के साथ भी हो सकता है। विशेष रूप से एक्टरों को शूटिंग के दौरान वायरस के संपर्क में आने का सबसे अधिक खतरा है क्योंकि वह कैमरे के सामने मास्क नहीं पहन सकते।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर