KBC 12: एक्टर बनने से पहले कोयले की खान में काम करते थे अमिताभ बच्चन, बोले- सुरक्षा के नहीं होते थे इंतजाम

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही में केबीसी 12 में यह खुलासा किया कि फिल्मों में कदम रखने से पहले वो कोयले की खान में काम करते थे।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan 
मुख्य बातें
  • एक्टर बनने से पहले कोयले की खान में काम करते थे अमिताभ बच्चन।
  • अमिताभ बच्चन ने बताया कि उस समय सुरक्षा का बहुत ज्यादा ख्याल नहीं रखा जाता था।
  • अमिताभ बच्चन ने केबीसी 12 के सेट पर किया ये खुलासा।

कौन बनेगा करोड़पति टीवी के सबसे पसंदीदा शोज में से एक है। शो का 12वां सीजन चल रहा है और इसे बहुत पसंद किया जा रहा है। शो में आए कंटेस्टेंट बिग बी से अपने लाइफ के बारे में बात करते हैं तो वहीं अमिताभ बच्चन भी अक्सर खुद से जुड़े किस्से शो में साझा करते रहते हैं। हाल ही में एक बार फिर उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़ी एक ऐसी बात बताई जिसके बारे में शायद ही उनके फैंस जानते हों। 

फिल्मों में कदम रखने से पहले करते थे ये काम

शो में अमिताभ बच्चन ने हाल ही में यह खुलासा किया कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले वो कोयले की खान में काम करते थे। अमिताभ बच्चन ने शो में आए कंटेस्टेंट रवि कांत संग यह किस्सा शेयर किया, जो खुद कोयले की खान में काम करते हैं। अमिताभ ने यह भी बताया कि जब वो यह काम करते थे तब सुरक्षा के बहुत ख्याल नहीं रखा जाता था, लेकिन अब चीजें काफी बदल गई हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ ने साल 1962 में यह नौकरी करना शुरू किया था और करीब 7-8 साल तक यहां काम किया। अमिताभ ने कोलकाता में बिताए समय को याद करते हुए कहा कि उन्हें विक्टोरिया मेमोरियल के सामने पुचका पानी खाना बहुत पसंद था। 

1969 में रखा बॉलीवुड में कदम

मालूम हो कि अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो आनंद, परवाना, रेशमा और शेरा, गुड्डीव बावर्ची जैसी फिल्मों में दिखे। उन्होंने अपने करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और वो सदी के महानायक कहलाए जाते हैं।

वर्कफ्रंट 

फिल्मों की बात करें तो बिग बी जल्द ही रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगे। फिल्म को करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन में बनाया गया है। इसमें मौनी रॉय भी नजर आएंगी। फिल्म की पहली किस्त इसी साल दिसंबर में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण ये टल सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर