KBC 12 Registration Question: केबीसी 12 के लिए अमिताभ ने पूछा ब्रह्मपुत्र नदी से जुड़ा सवाल, आपको पता है जवाब?

KBC 12 Registration Question Dated 15th May 2020: क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्‍चन रोज रात 9 बजे एक सवाल पूछ रहे हैं जिसका सही जवाब हॉट सीट तक पहुंचा सकता है।

amitabh bachchan KBC 12
amitabh bachchan KBC 12 

KBC 12 Registration Question Dated 15th May 2020: क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 की शुरुआत हो चुकी है। इस खेल में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्‍चन रोज रात 9 बजे एक सवाल पूछ रहे हैं जिसका सही जवाब हॉट सीट तक पहुंचा सकता है। 9 मई से सवाल पूछने का सिलसिला जारी है। पूछे गए सवाल का जवाब अगले दिन रात नौ बजे तक देना होता है। 

जवाब देने के लिए Sonyliv वेबसाइट या ऐप पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद केबीसी की टीम प्रतिभागियों को शॉर्ट लिस्‍ट करेगी। इसके ल‍िए अलग-अलग शहरों में ऑडिशन किए जाएंगे। प्रतिभागियों का वीडियो टेस्‍ट होगा। 14 मई को जहां अमिताभ बच्‍चन ने बैडमिंटन प्‍लेयर पुलेला गोपीचंद से संबंधित सवाल किया, वहीं 15 मई को अमिताभ बच्‍चन ने दर्शकों के बीच सातवां सवाल रखा। अमिताभ ने पूछा: भारत में प्रवेश करते ही ब्रह्मपुत्र नदी किस राज्‍य से होकर सबसे पहले गुजरती है? इसके ऑप्‍शन हैं A.असम, B. मेघालय, C. अरुणाचल प्रदेश और D. नागालैंड। इस सवाल का सही जवाब है अरुणाचल प्रदेश। 

Ques : Which is the first state the River Brahmaputra flows through on entering India?

Options are :

A.  Assam

B.  Meghalaya

C.  Arunachal Pradesh

D.  Nagaland

बता दें कि ब्रह्मपुत्र तिब्बत, भारत तथा बांग्लादेश से होकर बहती है। ब्रह्मपुत्र का उद्गम हिमालय के उत्तर में तिब्बत के पुरंग जिले में स्थित मानसरोवर झील के निकट होता है, जहां इसे यरलुंग त्संगपो कहा जाता है। तिब्बत में बहते हुए यह नदी भारत के अरुणाचल प्रदेश राज्य में प्रवेश करती है। असम घाटी में बहते हुए इसे ब्रह्मपुत्र और फिर बांग्लादेश में प्रवेश करने पर इसे जमुना कहा जाता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

14 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 14th May 2020)
14 मई को अमिताभ बच्‍चन ने दर्शकों के बीच छठवां सवाल रखा। उन्‍होंने पूछा- इनमें से किस खेल के लिए पुलेला गोपीचंद और उनके दो शिष्‍यों को राजीव गांधी खेल रत्‍न अवॉर्ड से नवाजा गया? A. टेनिस, B. टेबिल टेनिस, C. बैडमिंटन D. स्क्वैश! इस सवाल का सही जवा है बैडमिंटन।

13 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 13th May 2020)
अमिताभ बच्‍चन ने 13 मई को पूछा कि इनमें से कौन सा सुपरस्‍टार करियर के शुरुआत में टीवी सीरीज 'वागले की दुनिया', 'फौजी' और 'सर्कस' में नजर आया था? इसके ऑप्‍शन हैं- A. सलमान खान, B. शाहरुख खान, C. आमिर खान और D. संजय दत्‍त। इसका जवाब है- शाहरुख खान। 

12 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 12th May 2020)
12 मई को रात बजे अमिताभ बच्‍चन ने पूछा- 2020 में आयोजित किस खेल के विश्‍वकप में 16 वर्षीय शेफाली वर्मा ने भाग ल‍िया था? इसके ऑप्‍शन हैं A. हॉकी B. रेसलिंग C. क्रिकेट D. बैडमिंटन! इस सवाल का सही जवाब क्रिकेट है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर