KBC 12 registration Question: अमिताभ बच्‍चन ने पूछा बीआर चोपड़ा की महाभारत (Mahabharat) से जुड़ा ये सवाल

KBC 12 Registration Question Dated 19th May 2020:अमिताभ बच्‍चन रोज रात 9 बजे कौन बनेगा करोड़पति-12 में शामिल होने के लिए एक सवाल पूछ रहे हैं जिसका सही जवाब आपको हॉट सीट तक पहुंचा सकता है।

KBC 12 Registration Question Dated 19th May 2020:
KBC 12 Registration Question Dated 19th May 2020 

KBC 12 Registration Question Dated 19th May 2020: क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्‍चन रोज रात 9 बजे एक सवाल पूछ रहे हैं जिसका सही जवाब हॉट सीट तक पहुंचा सकता है। 19 मई को अमिताभ बच्‍चन ने 11वां सवाल बीआर चोपड़ा के चर्चित और लोकप्रिय धारावाहिक महाभारत (BR Chopra's Mahabharat) से पूछा। उन्‍होंने पूछा...

बीआर चोपड़ा (BR Chopra) की महाभारत में मुकेश खन्‍ना (Mukesh Khanna) ने कौन सा किरदार निभाया था। इसके ऑप्‍शन हैं...

A. अर्जुन

B. भगवान कृष्‍ण 

C. भीष्‍म

D. भीम

जवाब देने के लिए Sonyliv वेबसाइट या ऐप पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। आप एसएमएस के द्वारा भी जवाब दे सकते हैं। इसके लिए 509093 पर एसएमएस भेजना होगा। जवाब देने के लिए अपने मोबाइल पर टाइप करें- KBC स्‍पेस देकर अपना जवाब टाइप करें (ABCD) उसके बाद स्‍पेस देकर अपनी उम्र लिखें फ‍िर स्‍पेस देकर अपना जेंडर टाइप करें और भेज दें 509093 पर। इसके बाद केबीसी की टीम प्रतिभागियों को शॉर्ट लिस्‍ट करेगी। इसके ल‍िए अलग-अलग शहरों में ऑडिशन किए जाएंगे। प्रतिभागियों का वीडियो टेस्‍ट होगा।

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus Covid-19) के संक्रमण को फैलने से रोकने के ल‍िए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने महाभारत धारावाहिक का प्रसारण किया। 1988 से 1990 तक प्रसारित हुए इस सीरियल ने टीआरपी के नए कीर्तिमान रच दिए।  इस सीरियल में 'भगवान कृष्ण' का रोल न‍िभाया था नीतीश भारद्वाज ने, वहीं भीष्‍म पितामह का रोल किया था मुकेश खन्‍ना ने। दमदार आवाज, शानदार व्‍यक्तित्‍व वाले मुकेश खन्‍ना इस किरदार में ऐसे रमे कि ना केवल दर्शक बल्कि उनके पिता भी बेहद प्रभावित हुए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

Ques : What role did Mukesh Khanna play in B R Chopra’s TV series “Mahabharata”?

Options are :

A.  Arjuna

B.  Lord Krishna

C.  Bhishma

D.   Bhima

16 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 16th May 2020)
16 मई को अमिताभ बच्‍चन ने आठवां सवाल पूछा- अहमदाबाद के नजदीक मोटेरा में निर्मित विश्‍व के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम का नाम किस नेता के सम्‍मान में रखा गया है? इसके ऑप्‍शन हैं A. महात्‍मा गांधी, B. मोरारजी देसाई, C. माधव सिंह सोलंकी और D. सरदार पटेल। इस सवाल का सही जवाब है- सरदार पटेल। 

15 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 15th May 2020)
15 मई को अमिताभ बच्‍चन ने दर्शकों के बीच सातवां सवाल रखा। अमिताभ ने पूछा: भारत में प्रवेश करते ही ब्रह्मपुत्र नदी किस राज्‍य से होकर सबसे पहले गुजरती है? इसके ऑप्‍शन हैं A.असम, B. मेघालय, C. अरुणाचल प्रदेश और D. नागालैंड। इस सवाल का सही जवाब है अरुणाचल प्रदेश। 

14 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 14th May 2020)
14 मई को अमिताभ बच्‍चन ने दर्शकों के बीच छठवां सवाल रखा। उन्‍होंने पूछा- इनमें से किस खेल के लिए पुलेला गोपीचंद और उनके दो शिष्‍यों को राजीव गांधी खेल रत्‍न अवॉर्ड से नवाजा गया? A. टेनिस, B. टेबिल टेनिस, C. बैडमिंटन D. स्क्वैश! इस सवाल का सही जवा है बैडमिंटन।

13 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 13th May 2020)
अमिताभ बच्‍चन ने 13 मई को पूछा कि इनमें से कौन सा सुपरस्‍टार करियर के शुरुआत में टीवी सीरीज 'वागले की दुनिया', 'फौजी' और 'सर्कस' में नजर आया था? इसके ऑप्‍शन हैं- A. सलमान खान, B. शाहरुख खान, C. आमिर खान और D. संजय दत्‍त। इसका जवाब है- शाहरुख खान। 

12 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 12th May 2020)
12 मई को रात बजे अमिताभ बच्‍चन ने पूछा- 2020 में आयोजित किस खेल के विश्‍वकप में 16 वर्षीय शेफाली वर्मा ने भाग ल‍िया था? इसके ऑप्‍शन हैं A. हॉकी B. रेसलिंग C. क्रिकेट D. बैडमिंटन! इस सवाल का सही जवाब क्रिकेट है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर