इस मुस्लिम एक्टर ने निभाया था रामायण में अंगद का किरदार, महाभारत में भी बने थे श्री कृष्ण के योद्धा

रामायण में रविवार के एपिसोड में अगंद का सामना रावण के योद्धाओं से हुआ। इसके बाद सोशल मीडिया पर अंगद ट्रेंड करने लगा। जानिए अंगद का रोल निभाने वाले एक्टर बशीर खान के बशीर खान के बारे में...

Ramayan Angad Bashir Khan
Ramayan Angad, Bashir Khan 
मुख्य बातें
  • रामायण में रविवार को टेलिकास्ट हुए एपिसोड में अंगद ने रावण के योद्धाओं को चुनौती दी।
  • अंगद का किरदार एक्टर बशीर खान ने निभाया था
  • बशीर खान रामायण के अलावा महाभारत में भी काम कर चुके हैं।

मुंबई. दूरदर्शन पर रामायण ने टीआरपी के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वहीं, रविवार शाम टेलिकास्ट हुए एपिसोड में अंगद ने अपना पांव जमीन पर रखकर रावण के योद्धाओं को चुनौती दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर अंगद हैशटैग ट्रेंड करने लगा था। 

अंगद का किरदार एक्टर बशीर खान ने निभाया था। बशीर मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखते थे। बशीर खान मुंबई में रहते हैं, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रामानंद सागर के ही टीवी सीरियल विक्रम और बेताल से की थी। रामायण के अलावा उन्होंने रामानंद सागर के शो श्री कृष्णा में भी काम किया है।  

रामायण के अलावा बशीर खान ने बी.आर. चोपड़ा के महाभारत में भी काम किया था। इस सीरियल में उन्होंने श्री कृष्ण के योद्धा सात्यकी का किरदार निभाया था। इसके अलावा वह साल 1990 में आई महेश भट्ट की ब्लॉकबस्टर फिल्म आशिकी में भी नजर आ चुके हैं। 

वीरेंद्र सहवाग ने भी किया ट्वीट 
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर बताया कि उन्हें अंगद से प्रेरणा मिली थीं। वीरेंद्र सहवाग ने रविवार को टेलिकास्ट हुए एपिसोड की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। 

वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर लिखा- 'तो यही हैं वो, जिनसे मुझे बल्‍लेबाजी की प्रेरणा मिली। पैर हिलाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है।' आपको बता दें कि अंगद को शांतिदूत बनाकर भगवान श्री राम ने रावण के दरबार में भेजा था।

  

टीआरपी के तोड़े सभी रिकॉर्ड 
रामायण ने दूरदर्शन पर टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।  ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क)  द्वारा जारी 13वें हफ्ते की रेटिंग के मुताबिक रामायण पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा टीआरपी हासिल करने वाला शो बन गया है। 

आपको बता दें कि दूरदर्शन पर रामायण के अलावा महाभारत, शक्तिमान, चित्रहार, फौजी, सर्कस, ब्योमकेश बक्शी, श्रीमान-श्रीमती और देख भाई देख जैसे 80 और 90 के दशक के पॉपुलर टीवी शो को दोबारा प्रसारित किया जा रहा हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर