Rashami Desai ने कैंसल किया Big Boss के बाद कार खरीदने का प्लान, आर्थिक हालत और डिप्रेशन पर खुलकर की बात

Rashmi Desai Interview: एक हालिया इंटरव्यू में टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने बिग बॉस के बाद लॉकडाउन के दौरान अपनी जिंदगी से जुड़े कई पहलुओं के बारे में बात की।

Rashmi Desai
रश्मि देसाई (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बिग बॉस 13 शो के बाद मर्सडीज कार खरीदना चाहती थीं रश्मि देसाई
  • आर्थिक संकट के चुनौती भरे समय में रद्द की योजना
  • मानसिक स्वास्थ्य और पेशेवर जिंदगी की चुनौतियों पर खुलकर की बात

मुंबई: कोरोना महामारी ने सभी क्षेत्रों में लोगों के लिए वित्तीय अस्थिरता पैदा कर दी है, अर्थव्यवस्था पर पिछले 4 महीनों में वैश्विक स्तर पर बुरा असर पड़ा है। बिग बॉस 13 की फाइनलिस्ट खिलाड़ियों में शामिल रहीं रश्मि देसाई ने हाल ही में ईटाइम्स टीवी से विशेष बातचीत की और बताया कि जब शूटिंग नहीं हो रही थी, तब उन्होंने जीवन में वित्तीय स्थिरता बनाए रखने के लिए अपनी जरूरतों को कैसे घटाया। उन्होंने यह भी बताया कि महामारी के दौरान सुनियोजित होना जरूरी है और इसलिए उन्होंने बिग बॉस रियलिटी शो के बाद मर्सिडीज कार खरीदने की अपनी योजना को रद्द कर दी।

रश्मि ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि हम सभी लॉकडाउन के दौरान एक वित्तीय संकट से निपट रहे हैं। मुझे लगता है कि इस महामारी के दौरान यदि आप अच्छी तरह से नियोजित नहीं हैं, तो वित्तीय संकट निश्चित रूप से आपको प्रभावित करेगा। हम सभी जानते हैं कि हमारा जीवन हमारी जरूरतों के आधार पर चलता है। अब इस लॉकडाउन के दौरान अगर आप अपनी ज़रूरतों को समझ गए हैं, तो अपनी ज़रूरतों में कटौती करें, आपके ख़र्चे अपने आप कम हो जाएंगे। सब कुछ ठीक हो जाएगा। मुझे इस महामारी के दौरान अच्छी तरह से योजनाबद्ध होने का एहसास हुआ है।'

नहीं खरीदी मर्सडीज कार:
मर्सडीज कार की योजना रद्द करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'बिग बॉस 13 से बाहर आने के बाद, मैं एक मर्सिडीज खरीदना चाहता था, लेकिन मैंने अपनी योजना को रद्द कर दिया। मुझे समझ में आ गया कि दिन के अंत में, लोग मुझे मेरे काम के कारण जानते हैं, न कि मेरे पास जो कुछ है, उसके कारण। एक अभिनेत्री के रूप में मुझे जरूरतों का एहसास हुआ कि मुझे पार्लर जाना पड़ता है और मुझे कैमरे का सामना करना पड़ता है। ये मेरे जीवन की दो महत्वपूर्ण बातें हैं। इसलिए, मुझे एहसास हुआ कि मुझे अपनी आवश्यकताओं को कम करना होगा'

क्या काम न मिलने की चुनौती का सामना कर रही हैं रश्मि?
इस लॉकडाउन के दौरान कई टीवी शो अचानक बंद कर दिए गए क्योंकि निर्माता शो को जारी नहीं रख सकते। यह पूछे जाने पर कि क्या काम नहीं करने से जुड़ी किसी तरह की असुरक्षा है या उनके शो रातों-रात बंद हो रहे हैं, रश्मि ने कहा, 'मुझे लगता है कि असुरक्षा, बेचैनी, तनाव आपके जीवन का हिस्सा हैं। कहीं न कहीं जब मैं काम कर रही हूं तो मुझे आराम है कि महीने में कम से कम मैं एक निश्चित राशि कमा रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा, 'बहुत खुश हूं क्योंकि रियलिटी शो लंबे समय तक चला और बहुत हिट हुआ। बाद में, जब मैंने दिल से दिल तक किया, तब मुझे महसूस हुआ कि दर्शक बदल गए हैं और वे वास्तविक सामान, भरोसेमंद विषय देखना चाहते हैं। मुझे लगता है कि लोगों को पता होना चाहिए कि उनकी असुरक्षा से कैसे निपटा जाए।'

मानसिक सेहत पर एक्ट्रेस ने की खुलकर बात:
रश्मि ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुलकर बात की है और जीवन में अवसाद से निपटने के लिए लोगों से अपने परिवार और प्रियजनों के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि वह डिप्रेशन का शिकार थीं।

इस पर रश्मि ने कहा, 'जब मानसिक स्वास्थ्य की बात आती है, तो मुझे लगता है कि यह सब आपके आस-पास की परिस्थितियों पर निर्भर करता है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं। मुझे लगता है कि लोग मानसिक रूप से स्थिर नहीं होने के बारे में बात करने में शर्म महसूस करते हैं, भले ही वे बाहर निकलना चाहते हों, वे खुद को ऐसा करने से रोकते हैं।

आगे बोलते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे इस अवधि में एहसास हुआ है कि मुझे अपने परिवार की जरूरत है और वे भी जानते हैं कि उन्हें मेरी जरूरत है। मेरे साथ ऐसा होता है कि कभी-कभी जब मैं किसी ऐसे व्यक्ति को देखती हूं जो बहुत कमा रहा है। मेरी तुलना में कम है, लेकिन कोई तनाव नहीं है और जीवन में खुश है, मुझे उस व्यक्ति का जीवन आकर्षक लगता है। मुझे यह महसूस होगा कि जीवन का हर आराम होने बावजूद मैं उस व्यक्ति से कम खुश नहीं हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर