VIDEO: पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की का एक और वीडियो वायरल, किए हैरान करने वाले खुलासे

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 21, 2020 | 09:30 IST

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोना का एक और वीडियो सामने आया है।

Another video of Amulya Leona goes viral who chant Pakistan Zindabad at anti CAA protest
'पाकिस्तान जिंदाबाद' कहने वाली लड़की का एक और वीडियो वायरल 
मुख्य बातें
  • बेंगलुरु में एंटी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) रैली के दौरान हुआ हंगामा, ओवैसी भी थे मंच पर मौजूद
  • अमूल्या लियोन नाम की लड़की ने पाकिस्तान के समर्थन में लगाए नारे, ओवैसी ने की आलोचना
  • अमूल्या का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

बेंगलुरु: बेंगलुरु में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की असदुद्दीन ओवैसी की नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) रैली के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की अमूल्या लियोन को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस बीच अमूल्या का एक और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।  इस वीडियो में अमूल्या बताती हैं कि कैसे किसी भी कार्यक्रम में जाने से पहले पूरी टीम इसके लिए तैयारी करती है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि यह वीडियो कब का है और ना ही टाइम्स नाउ इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि करता है। 

वायरल वीडियो में क्या कहती हैं अमूल्या

अमूल्या का एक वीडियो जो वायरल हो रहा है उसमें उन्होंने कई खुलासे किए हैं। अमूल्या बताती हैं, 'मेरे पीछे बहुत सारी एडवाजरी कमेटी काम करती हैं जो यह बताती हैं कि आज स्पीच में ये काम करना है, ये स्पीच देना है। मेरे पीछे कंटेट टीम काम करती है, बहुत सारे सीनियर एक्टिविस्ट बात करते हैं। मेरे मां-बाप बोलते हैं कि ऐसे बोलना है, ऐसे करना है और इधर जाना है। एक बहुत बड़ा स्टूडेंट्स ग्रुप है जो इन प्रोटेस्ट, बेंगलुरु स्टूडेंट्स अलायंस पीछे से काम करता है। मैं तो केवल इसका चेहरा हूं असली काम तो वो कर रहे हैं। वो भी बिना किसी फायदे और वास्तविक पहचान के।'

 

 

अमूल्या के पिता ने की आलोचना

अमूल्या के बयान की उनके पिता ने भी आलोचना की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अमूल्या ने जो भी कहा उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, 'मैंने कई बार उससे मुसलमानों से नहीं जुड़ने की सलाह दी, लेकिन उसने एक नहीं सुनी। मैंने उसे कई बार भड़काऊ बयान देने के लिए भी मना किया था लेकिन उसने नहीं सुना।' अमूल्या के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जेल भेज दिया गया है।

 

 

ओवैसी ने किया किनारा

दरअसल गुरुवार को ‘संविधान बचाओ’ बैनर के तहत आयोजित कार्यक्रम के आयोजकों ने ओवैसी के मंच पर पहुंचने के बाद अमूल्या नाम की लड़की को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया। महिला ने वहां उपस्थित लोगों से अपने साथ ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ का नारा लगाने को कहा। इसके बाद ओवैसी उससे माइक छीनने के लिए बढ़े और अन्य लोग भी महिला को हटाने की कोशिश करने लगे। इसके बाद ओवैसी ने कहा, ‘न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस महिला से कोई संबंध है। आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था। यदि मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता। हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते।' 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर