Bihar गवर्नर के बाद एडमिट कार्ड पर आ गए PM मोदी-MS धोनी के फोटो, रजिस्ट्रार बोले- ये शरारत लगती है

उन्होंने आगे कहा, ‘‘जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकरण से विश्वविद्यालय का नाम खराब हुआ है। प्रधानमंत्री व राज्यपाल की तस्वीरों का दुरुपयोग भी गंभीर मामला है।’’

narendra modi, ms dhoni, phagu chauhan, patna, bihar, state news
सोशल मीडिया पर पीएम के फोटो वाले ऐसे एडमिट कार्ड की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गड़बड़ियों पर गंभीरता से लिया गया संज्ञान- रजिस्ट्रार
  • 'सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स के जरिए उजागर हुईं गड़बड़ियां'
  • इस पूरे मामले में प्राथमिकी भी कराई जा सकती है दर्ज

बिहार में एक यूनिवर्सिटी के एडमिट कार्ड पर गवर्नर फागू चौहान के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के फोटो देखने को मिले। ये तस्वीरें सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर शनिवार और इतवार (10 और 11 सितंबर, 2022) को खूब वायरल हुईं। हालांकि, इन तस्वीरों को लेकर विवि के रजिस्ट्रार ने आशंका जताई कि एडमिट कार्ड पर ये तस्वीरें देखकर लगता है कि यह किसी की शरारत है। 

दरअसल, इस विवि की ओर से परीक्षार्थियों को हाल ही में एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। इन पर पीएम, धोनी और चौहान की तस्वीरें पाई गईं। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ये सारे परीक्षार्थी मधुबनी, समस्तीपुर और बेगूसराय जिलों के कॉलेजों के बीए थर्ड ईयर के छात्र हैं और सभी कॉलेज ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय से संबद्ध हैं, जिसका मुख्यालय दरभंगा में है।

इस बीच, विवि के रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद ने बताया, ‘‘इन गड़बड़ियों पर गंभीरतापूर्वक संज्ञान लिया गया है। ये गड़बड़ियां सोशल मीडिया के जरिए उजागर हुईं। जांच का आदेश दिया गया है और संबंधित छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा सकती है।’’ उनते अनुसार, एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए जाते हैं। संबंधित छात्र इन्हें डाउनलोड करते हैं और इन सभी छात्रों को विशिष्ट लॉगइन विवरण दिए जाते हैं।

Bihar, Phagu Chauhan, Narendra Modi

रजिस्ट्रार के मुताबिक, ‘‘छात्रों को तस्वीरें और अन्य जानकारियां अपलोड करनी होती हैं, जिसके बाद हम एडमिट कार्ड बनाते हैं। ऐसा लगता है कि कुछ छात्रों ने गैर जिम्मेदाराना शरारत की है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकरण से विश्वविद्यालय का नाम खराब हुआ है। प्रधानमंत्री व राज्यपाल की तस्वीरों का दुरुपयोग भी गंभीर मामला है।’’

वैसे, इस तरह की गड़बड़ी सामने आने का यह कोई पहले मामला नहीं है। कुछ साल पहले मुजफ्फरपुर में भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जब एक छात्र के एडमिट कार्ड पर पिता और मां के नाम पर बॉलीवुड कलाकार इमरान हाशमी व सनी लियोनी का नाम दिखाई दिया था। (एजेंसी इनपुट्स के साथ) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर