अभिनेत्री स्वरा भास्कर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, भड़काऊ भाषण देने के मामले में देशद्रोह का परिवाद दर्ज

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 01, 2020 | 12:51 IST

अभिनेत्री स्वरा भास्कर पर धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगा है और उत्तर प्रदेश के कानपुर न्यायालय में उनके खिलाफ यह याचिका दायर की गई है।

Complaint petition filed against actress Swara Bhaskar for making inflammatory speech
अभिनेत्री स्वरा भास्कर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बालीवुड स्टार स्वरा भास्कर के खिलाफ परिवाद अर्जी हुई दाखिल
  • स्वरा भास्कर पर धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का लगा है आरोप
  • कानपुर न्यायालय में विजय बक्शी नाम के शख्स ने दाखिल की है स्वरा के खिलाफ यह याचिका

कानपुर: फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं। स्वरा पर यूपी के कानपुर में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने के लिए परिवाद दायर किया गया है। भड़काऊ भाषण देने और माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए कानपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता विजय बख्शी ने स्वरा भास्कर के खिलाफ  महानगर मजिस्ट्रेट के एक न्यायालय में परिवाद दाखिल किया गया है। इस मामले में अगली सुनवाई 20 मार्च को होगी जब कोर्ट दोनों पक्षों के बयान दर्ज करेगी।

स्वरा पर आरोप लगा है कि वो धर्म के आधार पर लोगों को बांटने की कोशिश कर ही है। विजय बख्शी ने अपनी याचिका में कहा है कि स्वरा भास्कर एक प्रसिद्ध हस्ती है लेकिन अपने ट्वीट और भाषणों के जरिए वह कई बार सरकार, सुप्रीम कोर्ट और सुरक्षा एजेंसियों के खिलाफ टिप्पणियां कर चुकी हैं।  विजय ने आरोप लगाया कि स्वरा भारत की छवि को खराब करने की कोशिश कर रही है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Posted @withrepost • @orijitzen A post shared by Swara Bhasker (@reallyswara) on

आपको बता दें कि स्वरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने के साथ-साथ बेबाकी से अपने बयान रखती हैं। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उन्होंने दिल्ली के शाहीन बाग सहित अन्य हिस्सों में हुए विरोध प्रदर्शनों में भी शिरकत की थी। सोशल मीडिया पर हाल ही में उनका एक भाषण वायरल हुआ था जिसमें वह अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी टिप्पणी कर रही थी।

फिल्मों की बात करें तो स्वरा निल बटे सन्नाटा, तनु वेड्स मनु, प्रेम रतन धन पायो और अनारकली ऑफ आरा, वीरे दी वेडिंग और चिल्लर पार्टी जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

हाल ही में उनका एक इंटरव्यू वायरल हुआ था जिसमें स्वरा भास्कर सेपूछा गया कि 2010 में NPR लिया जा रहा था तो आपने विरोध नहीं किया तो  स्वरा भास्कर इसके जवाब में कहती हैं कि वह 2010 में 15 साल की थीं। इसके बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और मीम्स बनाकर उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर